Advertisment

दिल्ली मेेट्रो से यात्रा करने वाले सावधान, इन स्टेशनों से आज नहीं निकल पाएंगे बाहर

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और मेट्रो से कहीं जाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. दिल्ली पुलिस के आदेश के बाद राजीव चौक (कनॉट प्लेस) से लगे चार मेट्रो स्टेशन से लोगों के बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
दिल्ली मेेट्रो से यात्रा करने वाले सावधान, इन स्टेशनों से आज नहीं निकल पाएंगे बाहर

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और मेट्रो से कहीं जाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. दिल्ली पुलिस के आदेश के बाद राजीव चौक (कनॉट प्लेस) से लगे चार मेट्रो स्टेशन से लोगों के बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई है. दिल्ली के सबसे पॉश और राजनीतिक तौर पर संवेदनशील माने जाने वाले राजीव चौके के पास मेट्रो ने केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, मंडी हाउस और प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन से लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी है. हालांकि इस दौरान जो लोग इन मेट्रो स्टेशन से कहीं दूसरी जगह की यात्रा करना चाहेंगे उन्हें प्रवेश की अनुमति होगी.

Advertisment

इससे पहले नए साल के मौके पर 31 दिसबंर को रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर नहीं निकले पर रोक लगा दी गई थी. कनॉट प्लेस मेट्रो स्टेशन से कोई बाहर (एग्जिट) नहीं जा पाएंगे लेकिन लोगों को प्रवेश दिया जाएगा. यह दिल्ली मेट्रो के हर लाइन पर लागू होगा. दिल्ली मेट्रो ने यह फैसला नए साल के मौके पर सुरक्षा और भीड़ को लेकर लिया है.

नए साल के मौके पर दिल्ली मेट्रो दिल्लीवासियों को लाजपत नगर-मयूर विहार पॉकेट-1 तक मेट्रो रूट की सौगात देगी. केंद्रीय राजयमंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 31 दिसंबर को पिंक लाइन को हरी झंडी दिखाएंगे. पिंक लाइन पर 9.7 किलोमीटर लंबे लाजपत नगर-मयूर विहार पॉकेट-1 कॉरिडोर को 31 दिसंबर को शाम चार बजे आम जनता के लिए खोला जाएगा. 

यह नया सेक्शन मजलिस पार्क से लेकर शिव विहार तक फैला है जो कि 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन का हिस्सा है. यह दिल्ली मेट्रो के नेटवर्क का तीसरा चरण है. लाजपत नगर, विनोदपुरी , आश्रम , हजरत निजामुद्दीन , मयूर विहार फेज़ एक और मयूर विहार पॉकेट- इन पांच स्टेशनों को जनता के लिए खोला जाएगा.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Delhi Metro Rail Corporation Delhi Metro dmrc
Advertisment
Advertisment