.

डीएमके प्रमुख करुणानिधि की हालत गंभीर, अगले 24 घंटे बेहद अहम, अस्पताल के बाहर समर्थकों का जनसैलाब

अगले 24 घंटों में करुणानिधि पर हो रहे इलाज के असर के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल की तरफ से मेडीकल बुलेटिन जारी किया जाएगा।

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Aug 2018, 11:37:55 PM (IST)

नई दिल्ली:

द्रविड़ मुनेत्र कडगम (DMK) अध्यक्ष एम. करुणानिधि  की हालत एक बार फिस से गंभीर हो गई है। करुणानिधि बीते कई दिनों से चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती है जहां उनका इलाज चल रहा है।

अगले 24 घंटों में उनपर हो रहे इलाज के असर के बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल की तरफ से मेडीकल बुलेटिन जारी किया जाएगा। अस्पताल के मुताबिक, 'करुणानिधि की स्थिति में लगातार गिरावट हो रही है। उम्र संबंधी बीमारी की वजह से उनके महत्वपूर्ण अंगों के काम करने लायक बनाए रखना लगतार चुनौती बनी हुई है।'

बयान के अनुसार, 'उनपर लगातार निगरानी रखी जा रही है और एक्टिव मेडिकल सपोर्ट के जरिए उनका इलाज किया जा रहा है। अगले 24 घंटों में वे इलाज पर किस तरह की प्रतिक्रिया देते हैं, इसके बाद उनकी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी जा सकेगी।'

पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री रहे 93 वर्षीय करुणानिधि को बढ़े रक्तचाप के चलते 28 जुलाई को कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बीते एक अगस्त को अभिनेता से नेता बने रजनीकांत कावेरी अस्पताल में द्रमुक अध्यक्ष एम. करूणानिधि के स्वास्थ्य का हालचाल जानने पहुंचे थे। मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कावेरी अस्पताल में एम. करुणानिधि से मुलाकात की थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने चिकित्सकों के साथ ही उनके बेटे और द्रमुक नेता एम.के. स्टालिन से करुणानिधि के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

27 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करुणानिधि का हालचाल जाना था और उनके जल्द ठीक होने की कामना की थी। इसके साथ उन्होंने परिवार को किसी भी प्रकार का मदद करने की पेशकश की। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी करुणानिधि से मिलने अस्पताल पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें- डीएमके प्रमुख करुणानिधि अस्पताल में भर्ती

बता दें कि उम्र संबंधी समस्याओं, सामान्य स्वास्थ्य में गिरावट व लीवर फंक्शन में शिकायत और हेमेटोलॉजिकल पैरामीटर्स में बदलाव की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ब्लड प्रेशर में गिरावट आने के बाद करुणानिधि को शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।