.

देवेंद्र फडणवीस भी राहुल पर हुए हमलावर, कहा- सावरकर के नाख़ून की भी बराबरी नहीं कर सकते वो

इसके बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व पीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोलते हुए माफी मांगने को कहा है.

14 Dec 2019, 06:53:27 PM (IST)

नई दिल्ली:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का वीर सावरकर पर दिया बयान गले की फांस बनती जा रही है. बीजेपी लगातार उनपर हमला बोल रही है. महाराष्ट्र में कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना ने भी राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए बयान को गलत बताया है. इसके बाद अब महाराष्ट्र के पूर्व पीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राहुल गांधी पर जुबानी हमला बोलते हुए माफी मांगने को कहा है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान निंदनीय हैं. वे स्वातंत्र्यवीर सावरकर के नाख़ून की भी बराबरी नहीं कर सकते, और खुद को 'गांधी' समझने की भूल वह बिल्कुल न करें, केवल नाम 'गांधी' होने से कोई 'गांधी' नहीं होता ये ध्यान में रखियेगा.

देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, 'स्वातंत्र्यवीर सावरकर ने अपनी मातृभूमि के लिए अपना बलिदान दिया. अपना सबकुछ उन्होंने अपना अर्पण कर दिया है. उनके बारे में ऐसी भाषा का प्रयोग करना उन सभी देशभक्तों की अवमानना है, जिन्होंने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है. राहुल गांधी को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.'

स्वातंत्र्यवीर सावरकर यांनी आपल्या जीवनाची आहुती मातृभूमीसाठी दिली. सर्वस्व अर्पण केले.
त्यांच्याबद्दल अशी भाषा वापरणे, हा देशासाठी परमोच्च त्याग करणाऱ्या तमाम देशभक्तांचा अवमान आहे.
त्यामुळे आता आणखी एका विधानासाठी राहुल गांधी यांनी संपूर्ण देशाची माफी मागितली पाहिजे.

— Devendra Fadnavis (@Dev_Fadnavis) December 14, 2019

इसे भी पढ़ें:भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में यात्रा नहीं करें लोग, अमेरिका-ब्रिटेन ने किया सतर्क

इधर, शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र नहीं पूरे देश के लिए वरदान थे. नेहरू और गांधी की तरह वीर सावरकर ने भी देश के लिए बलिदान दिया. उनका सम्मान होना चाहिए. संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि हम पंडित जवाहर लाल नेहरू और महात्मा गांधी का सम्मान करते हैं तो तुम्हें (राहुल गांधी) भी वीर सावरकर का सम्मान करना चाहिए.

और पढ़ें:राहुल गांधी के आरोपों का मोदी रामलीला मैदान में ही देंगे जबाव, 22 दिसंबर को PM मोदी की महारैली

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव ने राहुल को अपना नाम राहुल जिन्ना रखने की सलाह दी तो संबित पात्रा ने कहा कि अब से बीजेपी राहुल गांधी को राहुल 'थोड़ा शर्म कर' के नाम से बुलाएंगे.