.

Demonetisation day: कांग्रेस के निशाने पर नरेंद्र मोदी सरकार, बीजेपी ने ये दिया जवाब

नोटबंदी के आज दो साल पूरे होने पर नरेंद्र मोदी सरकार आज कांग्रेस के निशाने पर है. कांग्रेसी नेताओं ने ट्वीटर के जरिये नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है. वहीं पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे काला दिवस बताया.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Nov 2018, 11:10:42 AM (IST)

नई दिल्ली:

नोटबंदी के आज दो साल पूरे होने पर नरेंद्र मोदी सरकार आज कांग्रेस के निशाने पर है. कांग्रेसी नेताओं ने ट्वीटर के जरिये नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है.  वहीं पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे काला दिवस बताया. बता दें कि कुछ महीने पहले RBI ने कहा कि नोटबंदी के दौरान बंद हुए नोटों में से 99.30 फीसदी 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट वापस आ चुके हैं. 

आज नोटबंदी के दो साल पूरे हो गए. 8 नवंबर 2016 को रात आठ बजे जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलीविजन पर कहा था, ' मित्रों !...' अपने इस उद्बोधन से करोड़ों लोगों को मोदी ने सकते में डालते हुए 1000 और 500 के नोट बंद करने की घोषणा कर दी. पुराने नोट बैंक से बदलने का आदेश जारी हुआ तो लोगों की तकलीफें बढ़ गईं. सरकार नोटबंदी को बड़ी उपलब्धि बताती रही है और विपक्षी दल इसे आर्थिक आपदा बताते रहे.

नोटबंदी से मोदी जी ने, किया ये गड़बड़झाला।
सौ से ज्यादा परिवारों में, अंधकार कर डाला।। #DestructionByDemonetisation#NotebandiKiDoosriBarsi pic.twitter.com/zJHi9sjixA

— Congress (@INCIndia) November 8, 2018

आज नोट बंदी के दो साल पूरे होने पर विपक्ष ने सरकार से माफी मांगने की मांग की है. कई कांग्रेस नेताओं ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की है. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तो नोटबंदी के दिन को 'काला दिवस' तक कह दिया है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक ट्वीट में बताया है कि नोटबंदी के कारण नए नोट छापने पर 8 हजार करोड़ रुपए का खर्च आया, 15 लाख लोगों की नौकरी गई, 100 लोग जान से हाथ धो बैठे और जीडीपी में 1.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

#DemonetisationDisasterDay pic.twitter.com/wABKl8hI8b

— Shashi Tharoor (@ShashiTharoor) November 8, 2018 वहीं बीजेपी ने अपने ट्वीटर हैंडल से कांग्रेस का ये जवाब दिया है 

Unprecedented growth in IT returns files in 4 years. #CorruptCongressFearsDemo pic.twitter.com/gmhzYqNngG

— BJP (@BJP4India) November 8, 2018