.

दिल्ली: जेपी नड्डा, राजनाथ और अमित शाह से मिले योगी, सरकार गठन पर चर्चा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे. योगी आदित्यनाथ ने यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Mar 2022, 09:42:39 PM (IST)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिलने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे. योगी आदित्यनाथ ने यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस दौरान अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि योगी आदित्यनाथ जी को यूपी में भाजपा की प्रचंड विजय पर बधाई दी. पीएम नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में उन्होंने जिस तरह केंद्र की गरीब कल्याण योजनाओं को धरातल पर उतारा व कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ किया, मुझे विश्वास है कि वो आगे भी इसी समर्पित भाव से प्रदेश की सेवा करते रहेंगे.

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे. जेपी नड्डा ने उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के लिए बधाई दी. नड्डा ने ट्वीट कर लिखा कि आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के साथ ही, प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार बनाने की बधाई देता हूँ। उन्होंने बीजेपी के विचारों को समाज के अंतिम तबके तक पहुँचाया है। भविष्य के लिए अनंत शुभकामनाएं। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ के आवास पर मुलाकात की।

Uttar Pradesh-designate Chief Minister Yogi Adityanath met Union Home Minister Amit Shah in Delhi.

"Congratulated Yogi Adityanath on the massive victory of BJP in UP," tweets Union minister Amit Shah pic.twitter.com/exAI4mb3S5

— ANI (@ANI) March 13, 2022

इससे पहले सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके 7-लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पहुंचे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी. वहीं कार्यवाहक सीएम योगी ने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया. सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री और योगी के बीच सरकार गठन को लेकर भी बातचीत हुई.