.

NSA अजित डोभाल दिल्ली हिंसा पर मोदी कैबिनेट को देंगे जानकारी

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर अब एनएसए अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) ने मोर्चा संभाल लिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Feb 2020, 10:19:58 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर अब एनएसए अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) ने मोर्चा संभाल लिया है. अजित डोभाल के मजबूत कंधों पर अब राजधानी दिल्ली (Delhi) की शांति व्यवस्था को फिर से बहाल करने की जिम्मेदारी है. इसके लिए एनएसए अजित डोभाल पीएम मोदी और कैबिनेट को आज दिल्ली की स्थिति की जानकारी देंगे. आपको बता दें कि अजित डोभाल ने बीती रात ही प्रदर्शनग्रस्त इलाकों का जायजा लिया है जिसमें जाफराबाद, सीलमपुर और नार्थ ईस्ट दिल्ली के अन्य इलाकों का भी दौरा किया. 

सरकारी सूत्रों के मुताबिक एनएसए डोभाल ने ये साफ किया है कि किसी भी तरह से हिंसा फैलाने वाले लोगों को नहीं छोड़ा जाएगा. उन्होंने जानकारी दी है कि पुलिस को फ्री हैंड दिया गया है ताकि स्थिति संभाली जा सके.

Govt sources: The NSA has made it clear that lawlessness would not be allowed to remain in the national capital&adequate number of police forces and paramilitary forces have been deployed. The police have been given a free hand to bring the situation under control. #DelhiViolence https://t.co/1uSnmXrQNj

— ANI (@ANI) February 26, 2020

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली हिंसा को लेकर हाई कोर्ट में आधी रात को विशेष सुनवाई, पुलिस को दिए गए खास निर्देश

बीती रात NSA अजित डोवाल (National Security Advisor Ajit Doval) ने अब राजधानी (Capital City Delhi) में हो रही हिंसा पर अब एक्शन लेने का फैसला लिया है. इसके लिए एनएसए अजित डोवाल दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पोलिस से मिले हैं और उन्होंने North-East दिल्ली सहित सीलमपुर की सुरक्षा का जायजा लिया.
कल से तनाव था. 

यह भी पढ़ें: बालाकोट में एयर स्‍ट्राइक के बाद देश में नहीं हुआ कोई बड़ा आतंकी हमला: बीएस धनोवा

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर नए सिरे से हिंसा भड़क गई, जिसमें हेड कांस्टेबल समेत 13 लोगों की मौत हो गई. आगजनी के बाद कई जगह से धुएं का गुबार उठता देखा गया. भीड़ गलियों में बेरोकटोक घूम रही थी. भीड़ में शामिल लोगों ने दुकानों को आग लगा दी, पथराव किया और स्थानीय लोगों को धमका रहे थे. राष्ट्रीय राजधानी के उत्तरपूर्वी इलाके में तनाव के दूसरे दिन हिंसा चांदबाग और भजनपुरा सहित कई क्षेत्रों में फैल गई. इस दौरान पथराव किया गया दुकानों को आग लगाई गई.