.

फिर गहराया फोन टैपिंग विवाद, महेश जोशी को दिल्ली क्राइम ब्रांच का नोटिस

महेश जोशी को दिल्ली क्राइम ब्रांच रोहिणी के प्रशांत विहार दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया है. दिल्ली क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सतीश मलिक ने नोटिस जारी किया है. सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा नोटिस उन्होंने देखा नहीं है.

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Jun 2021, 11:39:12 PM (IST)

नयी दिल्ली:

राजस्थान में फोन टैपिंग मामले में एक बार विवाद फिर गहराता दिख रहा है. केंद्रीय जलसंसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह की एफआईआर पर दिल्ली क्राइम ब्रांच ने जांच तेज कर दी है. दिल्ली क्राइम ब्रांचव ने सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी को नोटिस जारी कर 24 जून को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. महेश जोशी को दिल्ली क्राइम ब्रांच रोहिणी के प्रशांत विहार दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया है. दिल्ली क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर सतीश मलिक ने नोटिस जारी किया है. सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा नोटिस उन्होंने देखा नहीं है लेकिन आया है तभी इतनी बात हो रही है. सुबह इस मामले में कुछ कह सकूंगा. 

पिछले साल सचिन पायलट खेमे की बगावत के समय राजस्थान सरकार पर फोन टैपिंग के आरोप लगे थे. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के परिवाद के बाद 25 मार्च को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एफआईआर दर्ज की थी. एफआईआर में गजेंद्र सिंह ने जनप्रतिनिधियों के फोन टैप करने और उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया. शेखावत ने FIR में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा समेत अज्ञात पुलिस अफसरों को आरोपी बनाया. दिल्ली क्राइम ब्रांच   ने अब इस मामले में जांच का दायरा बढ़ाते हुए महेश जोशी को भी शामिल कर लिया है. 

महेश जोशी ने एसीबी और एसओजी में एफआईआर करवाई थी 
महेश जोशी ने पिछले साल सचिन पायलट खेमे की बगावत के बाद लीक किए गए फोन कॉल्स के आधार पर एसओजी और एसीबी में एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसे लेकर महेश जोशी ने एसीबी और एसओजी में अपने बयान भी दर्ज करवाए थे.  जिसमें उन्होंने यह कहा कि ऑडियो क्लिप में विधायक भंवरलाल शर्मा की आवाज है. उस आवाज को वह बेहद करीब से पहचानते हैं. 

सीएम के ओएसडी को 6 अगस्त तक हाईकोर्ट से राहत मिल चुकी 
क्राइम ब्रांच में दर्ज एफआईआर को लेकर लोकेश शर्मा पिछले दिनों दिल्ली हाईकोर्ट चले गए थे. कोर्ट ने 6 अगस्त तक अगली सुनवाई का समय दिया और क्राइम ब्रांच को तब तक के लिए कोई भी कार्रवाई नहीं करने को कहा था.

दिल्ली क्राइम ब्रांच अब कई नेताओं और अफसरों को भी पूछताछ के लिए बुलाएगी 
महेश जोशी को नोटिस मिलने के बाद अब ​दिल्ली क्राइम ब्रांच कांग्रेस के कुछ नेताओं, अफसरों को भी पूछताछ के लिए बुला सकती है. गहलोत सरकार का मैनेजमेंट संभालनेद वाले कई नेताओं को पूछताछ का नोटिस मिलना तय माना जा रहा है. कई पुलिस अफसरों करो भी नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. 

पायलट समर्थक विधायकों ने भी लगाए फोन टैपिंग के आरोप 
पायलट समर्थक विधायक वेद सोलंकी ने हाल ही बयान दिया था कि सरकार कई विधायकों के फोन टैप करवा रही है. ये विधायक सीएम अशोक गहलोत को इसकी जानकारी भी दे चुके हैं.