.

दिल्ली में बारिश के बाद मध्यम श्रेणी में वायु गुणवत्ता

दिल्ली में बारिश के बाद मध्यम श्रेणी में वायु गुणवत्ता

IANS
| Edited By :
07 Jan 2022, 12:50:01 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में बारिश के बाद वायु गुणवत्ता में शुक्रवार को काफी सुधार हुआ। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 149 दर्ज होने के साथ ही मध्यम श्रेणी में आ गया है। ये जानकारी सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) ने दी।

वहीं, पीएम 2.5 और पीएम 10 दोनों का स्तर मध्यम श्रेणी में आ गया है।

वायु गुणवत्ता और मौसम बुलेटिन के अनुसार, हवा की गुणवत्ता में और सुधार होने और 8 जनवरी को मध्यम श्रेणी में रहने की संभावना है जबकि हवा की गुणवत्ता 9 जनवरी को मध्यम से खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।

हालांकि, बाद में हवा की गुणवत्ता काफी हद तक खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।

बुलेटिन के अनुसार, हवा दिल्ली की दक्षिणपूर्व दिशा से आने की संभावना है। हवा की गति 08-15 किमी प्रति घंटे होगी और आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। शुक्रवार को बहुत हल्की बारिश/बूंदा बांदी होगी, जो दिल्ली की दक्षिणपूर्व दिशा से 12-18 हवा की गति के साथ आएगी। 8 जनवरी को आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ किमी प्रति घंटे बहुत हल्की बारिश से मध्यम बारिश/गरज के साथ तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार) के साथ चलेंगी।

प्रमुख सतही हवा दिल्ली के उत्तर-पश्चिम दिशा से 05-08 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी जबकि आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। 9 जनवरी की सुबह बहुत हल्की बारिश/ बूंदा बांदी, कोहरा होने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.