.

PHOTOS: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लड़ाकू विमान सुखोई-30 से भरी उड़ान

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लड़ाकू विमान सुखोई-30 एमकेआई से उड़ान भरी। देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री सीतारमण ने जोधपर के एयरफोर्स बेस से सुखोई-30 से उड़ान भरी।

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Jan 2018, 08:42:30 PM (IST)

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लड़ाकू विमान सुखोई-30 एमकेआई से उड़ान भरी। देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री सीतारमण ने राजस्थान के जोधपर के एयरफोर्स बेस से सुखोई-30 से उड़ान भरी। वह 45 मिनट तक आसमान में रही।

भारत में तैयार दो इंजनों वाला यह लड़ाकू विमान परमाणु हमले करने में सक्षम है। इसे रूसी विमान निर्माता कंपनी सुखोई की मदद से देसी कंपनी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ने बनाया है।

हरे जैतून रंग की फ्लाइट सूट पहनी सीतारमण को विमान के कॉकपिट में बैठे देखा गया।

वह देश की पहली महिला हैं जिन्होंने लड़ाकू विमान सुखोई-30 से उड़ान भरी। इससे पहले नवंबर 2009 में पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल ने पुणे में सुखोई में उड़ान भरी थी।

निर्मला सीतारमण ने लड़ाकू विमान सुखोई-30 से भरी उड़ान

आपको बता दें कि पिछले साल रक्षामंत्री का कार्यभार संभालने के बाद से निर्मला सीतारमण लगातार तीनों सेना से संबंधी प्रमुख स्थानों का दौरा कर रही हैं। हाल ही में रक्षा मंत्री सीतारमण ने आईएनएस विक्रमादित्य से MiG-29k एयरक्राफ्ट की सवारी की थी।

निर्मला सीतारमण ने लड़ाकू विमान सुखोई-30 से भरी उड़ान

रक्षा मंत्री ने जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पर एयर वॉरियर्स से मुलाकात की। रक्षामंत्री के ट्विटर हैंडल से कहा गया कि सीतारमण ने लड़ाकू विमान सुखोई-30 एमकेआई पर बैठकर अनुभव किया।