.

कर्नाटक फैक्ट्री बॉयलर हादसा : मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 हुई

कर्नाटक फैक्ट्री बॉयलर हादसा : मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 हुई

IANS
| Edited By :
24 Aug 2021, 09:30:01 AM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक में एक फूड फैक्ट्री में बॉयलर फटने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। इस घटना के बाद अस्पताल में भर्ती दो अन्य लोगों ने मंगलवार को दम तोड़ दिया।

मृतकों की पहचान धनलक्ष्मी (52) और सचिन (40) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक एक अन्य पीड़िता शांति (40) की हालत भी नाजुक बनी हुई है।

यह घटना दोपहर 1.45 बजे मगदी रोड स्थित एमएम फूड प्रोडक्ट्स फैक्ट्री के परिसर में हुई थी। एक मंजिला इमारत में चलने वाली फैक्ट्री में पांच लोग काम करते थे। मृतक सचिन बिजनेस में पार्टनर थे और धनलक्ष्मी स्थानीय निवासी थी।

विस्फोट में बिहार के मोतिहारी जिले के सौरभ कुमार और मनीष कुमार दोनों झुलस गए। सचिन, धनलक्ष्मी और शांति गंभीर रूप से झुलस गए और उन्हें विक्टोरिया अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

सौरभ कुमार और मनीष कुमार जुलाई में काम पर गए थे। मृतक 20 साल के थे और परिवारों ने उनकी शादी तय कर दी थी।

यह हादसा इतना जबरदस्त था कि इमारत की एस्बेस्टस शीट की छत उखड़ गई। पुलिस ने कहा कि उन्हें इमारत के अंदर 15 गैस सिलेंडर मिले।

डीसीपी (पश्चिम) संजीव पाटिल ने कहा कि, संयुक्त निदेशक कारखाना और बॉयलर विभाग और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की एक टीम ने विस्फोट स्थल का दौरा किया है और विस्फोट के सही कारण का पता लगाया जाएगा। मगदी रोड पुलिस जांच कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.