.

क्रूज छापेमारी : मुंबई की अदालत ने ओडिशा के 2 आरोपियों को दी जमानत

क्रूज छापेमारी : मुंबई की अदालत ने ओडिशा के 2 आरोपियों को दी जमानत

IANS
| Edited By :
26 Oct 2021, 09:35:01 PM (IST)

मुंबई: मुंबई की एक विशेष एनडीपीएस अदालत ने मंगलवार को मुंबई-गोवा क्रूज जहाज पर सवार दो आरोपियों- दोनों ओडिशा के यात्रियों को जमानत दे दी। जहाज पर 2 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छापेमारी की थी।

राउरकेला के मनीष राजगरिया और अविन साहू दोनों को 50-50 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी गई।

कोर्डेलिया क्रूज जहाज पर एनसीबी की छापेमारी और बोर्ड पर एक कथित रेव पार्टी का भंडाफोड़ करने के बाद, सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित कुल 20 गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक था, जिसने एक बड़ी राजनीतिक पंक्ति के बाद एक राष्ट्रव्यापी सनसनी फैला दी।

जबकि राजगरिया पर 2.4 ग्राम गांजा रखने का आरोप लगाया गया था, साहू पर यह स्वीकार करने का आरोप लगाया गया था कि उसने जहाज पर दो बार ड्रग्स का सेवन किया था, और 4 अक्टूबर को गोवा से मुंबई लौटने के बाद क्रूज जहाज को पकड़ लिया गया था।

जमानत के लिए बहस करते हुए, साहू के वकील सना रईस खान ने तर्क दिया कि एनसीबी ने यह पता लगाने के लिए मेडिकल जांच नहीं की कि क्या उनके मुवक्किल ने वास्तव में ड्रग्स का सेवन किया था।

राजगरिया के लिए जमानत की मांग करते हुए उनके वकील तारक सैयद ने कहा कि उनके मुवक्किल से कोई वसूली नहीं की गई थी और कथित तौर पर उनके कब्जे में दिखाया गया 2.4 ग्राम गांजा जहाज सुरक्षा कर्मियों द्वारा एनसीबी को सौंप दिया गया था।

राजगरिया जहां ओडिशा में स्पंज आयरन प्लांट चलाते हैं, वहीं साहू राउरकेला में एक ज्वेलरी की दुकान के मालिक हैं और नियमित रूप से दुबई, मुंबई और अन्य शहरों जैसे व्यापारिक उद्देश्यों के लिए यात्रा करते हैं।

कुल 18 अन्य गिरफ्तार-आरोपी अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं, जबकि तीन प्रमुख आरोपियों, आर्यन खान, अरबाज मर्चेट और मुनमुन धमेचा की जमानत याचिकाएं बुधवार को बॉम्बे हाईकोर्ट के समक्ष आगे की सुनवाई के लिए आएंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.