.

कर्नाटक : दो बच्चों को बंधुआ मजदूर के रूप में रखने पर दंपति गिरफ्तार

कर्नाटक : दो बच्चों को बंधुआ मजदूर के रूप में रखने पर दंपति गिरफ्तार

IANS
| Edited By :
29 Jul 2022, 12:55:01 PM (IST)

बल्लारी (कर्नाटक): कर्नाटक पुलिस ने बेल्लारी जिले में दो बच्चों को बंधुआ मजदूर के रूप में रखने के आरोप में एक दंपति को गिरफ्तार किया है।

घटना बल्लारी शहर की श्रीरामपुरा कॉलोनी की है। गिरफ्तार दंपति की पहचान दादू और मुन्नी के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक शहर की महिला कांग्रेस विंग के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी कर दोनों बच्चों को मुक्त कराया।

पुलिस ने कहा कि बच्चों के पिता नागराज ने आरोपी व्यक्तियों से 30,000 रुपये का कर्ज लिया। बिना कर्ज चुकाए ही बीमारी के कारण उनकी मृत्यु हो गई। नागराज की पत्नी सुनीता घरेलू नौकरानी का काम करती थी और अपने चार बच्चों की देखभाल करती थी।

इसी बीच आरोपी दंपत्ति ने सुनीता पर पति द्वारा लिए गए कर्ज को चुकाने का दबाव बनाया। सुनीता ने कर्ज लौटाने में जब बेबसी जताई तो दंपती उसके 15 साल के बेटे और 9 साल की बेटी को जबरदस्ती अपने घर ले गए।

दंपति ने दोनों नाबालिगों को अपने घर में रखा और उनसे काम कराया। बचाए गए बच्चों को उनकी मां के पास वापस भेज दिया गया और बल्लारी पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.