.

मप्र में कई स्थानों पर उपद्रव और पथराव

मप्र में कई स्थानों पर उपद्रव और पथराव

IANS
| Edited By :
19 Oct 2021, 08:35:01 PM (IST)

भोपाल 19 अक्टूबर: मध्य प्रदेश में कई स्थानों पर उपद्रवियों ने उत्पात मचाया, पथराव भी किया। इस पथराव में कई लोग घायल भी हुए हैं। जबलपुर, धार और बड़वानी में तो सांप्रदायिक सद्भाव को भी बिगाड़ने की कोशिशें हुईं।

राज्य में कोरोना महामारी के कारण सार्वजनिक आयोजनों को तय संख्या के साथ प्रशासन अनुमति दे रहा है। ईद मिलादुन्नवी के मौके पर आयोजनों को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए जबलपुर में तैनात पुलिस बल पर ही एक सम्प्रदाय के उत्पाती लोगों ने पथराव कर दिया। यह घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के गोहलपुर मार्ग के मछली बाजार क्षेत्र में हुई। जहां पटाखे फोड़ रहे लोगों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया।

बताया गया है कि पथराव कर रही भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज के साथ आंसू गैस के गोले छोड़ना पड़े। इस पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए, वहीं भगदड़ मचने से बड़ी संख्या में लोग अपने जूते-चप्पल छोड़कर भाग गए।

इसी तरह बड़वानी के राजपुर इलाके में निकल रहे जुलूस के दौरान विवाद हो गया। यहां बिना अनुमति के जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान एक पक्ष द्वारा विवादित गाना बजाए जाने पर दो पक्ष आमने सामने आ गए और जमकर पथराव हुआ। इस पथराव में कई दुकानें क्षतिग्रस्त हुईं तो कई लोगों को चोट भी आई है।

एक अन्य घटना धार जिले में हुई। यहां ईद मिलादुन्नवी का जुलूस निकल रहा था, यह जुलूस उटावद दरवाजा क्षेत्र में पहुंचा तभी कुछ लोगों ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिगेट्स को हटाने की कोशिश की। इन लोगों को पुलिस ने बलपूर्वक रोका, उसके बाद भी उत्पाती नहीं मानें तो पुलिस ने लाठियां भांजी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.