.

दक्षिण कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

दक्षिण कश्मीर में लश्कर के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार जब्त

IANS
| Edited By :
08 Nov 2021, 11:25:01 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कई अभियानों में दक्षिण कश्मीर में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (टीआरएफ) के दो वर्गीकृत सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना के 53 आरआर और सीआरपीएफ के 183 जवानों ने पुलवामा जिले के रोहमू इलाके में मीरगुंड गांव के बागों में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस ने कहा, तलाशी के दौरान, सेब के बागों में छिपे एक आतंकवादी की गतिविधि देखी गई, क्योंकि वह भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन संयुक्त दल ने अधिकतम संयम बरतते हुए उसे पकड़ लिया।

उसकी पहचान बाथेन निवासी सरवीर अहमद मीर के रूप में हुई है और वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (टीआरएफ) से जुड़ा है।

उसके पास से दो ग्रेनेड समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।

इस बीच, विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए अनंतनाग पुलिस और सेना के 3 आरआर ने अनंतनाग के वधान सिरगुफवाड़ा इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

तलाशी अभियान के दौरान, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े गंजीपोरा मीरबाजार निवासी हाफिज अब्दुल्ला मलिक के रूप में पहचाने जाने वाले एक वर्गीकृत आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया।

उसके पास से एक एके-56 राइफल, दो एके-56 मैगजीन, 40 एके लाइव राउंड, एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्टल मैगजीन, सात जिंदा पिस्टल राउंड और एक पाउच सहित आपत्तिजनक सामग्री हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.