.

कपिल शर्मा धोखाधड़ी मामला: दिलीप छाबड़िया का बेटा गिरफ्तार

कपिल शर्मा धोखाधड़ी मामला: दिलीप छाबड़िया का बेटा गिरफ्तार

IANS
| Edited By :
25 Sep 2021, 07:10:01 PM (IST)

मुंबई: मुंबई पुलिस ने मशहूर वाहन डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के बेटे बोनिटो छाबड़िया को कॉमेडियन कपिल शर्मा द्वारा दर्ज कराई गई धोखाधड़ी की शिकायत के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा तलब किए गए बोनिटो को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था - उसके पिता को अपराध शाखा द्वारा दिसंबर 2020 में वाहन फाइनेंसिंग रैकेट में गिरफ्तार किए जाने के लगभग 10 महीने बाद गिरफ्तार किया गया।

शर्मा ने पिछले साल अपनी शिकायत में दावा किया था कि एक डिजाइनर वैनिटी बस सौदे में छाबड़िया और अन्य ने उनसे कथित तौर पर 5.30 करोड़ रुपये ठगे थे।

कपिल शर्मा ने कहा कि उन्होंने मार्च-मई 2017 में बस के लिए छाबड़िया को 5 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया था, लेकिन 2019 तक उन्हें वाहन नहीं दिया गया, जिसके बाद उन्होंने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल का रुख किया।

पिछले साल, छाबड़िया ने वैनिटी बस की डिलीवरी के लिए पाकिर्ंग शुल्क के रूप में 1.20 करोड़ रुपये के बिल के साथ वापस किया, जिसके बाद शर्मा ने सितंबर 2020 में पुलिस शिकायत दर्ज की।

जांच के दौरान, बोनिटो छाबड़िया की संलिप्तता सामने आई और उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया, जिसके बाद उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह याद किया जा सकता है कि 28 दिसंबर, 2020 को, क्राइम ब्रांच ने दिलीप छाबड़िया को 22 करोड़ रुपये से अधिक के कथित बहु-राज्य वाहन फाइनेंसिंग रैकेट के लिए गिरफ्तार किया और इस साल मई में जमानत मिली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.