.

कोवैक्सीन को मिली WHO की मंजूरी, भारत बायोटेक ने जताई खुशी

Covaxin Gets WHO Approval मिलने के बाद जहां भारतीयों के लिए खुशी का दिन है. वहीं भारत के वैज्ञानिकों के लिए बहुत ही हर्ष के पल हैं. (WHO)की मंजूरी मिलने के बाद भारत बायोटेक ने प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद दिया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Nov 2021, 11:58:44 PM (IST)

highlights

  • भारत बायोटेक ने प्रधानमंत्री मोदी का दिया धन्यवाद 
  • WHO की मंजूरी मिलने के बाद कहीं भी बेरोक-टोक विदेश यात्रा कर सकेंगे लोग
  • जी 20 की बैठक के दौरान WHO चीफ के सामने कोवैक्सीन को मंजूरी दिए जाने का मुद्दा उठाया था 

नई दिल्ली :

Covaxin Gets WHO Approval मिलने के बाद जहां भारतीयों के लिए खुशी का दिन है. वहीं भारत के वैज्ञानिकों के लिए बहुत ही हर्ष के पल हैं. (WHO)की मंजूरी मिलने के बाद भारत बायोटेक ने प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद दिया है. हेल्थ राज्य मंत्री भारती पंवान ने कहा कि मैं पीएम को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने उत्पादन से लेकर 1 अरब खुराक लगाने तक वैक्सीन प्रक्रिया का लगातार ध्यान रखा. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ, हमने यह उपलब्धि हासिल की है. आपको बता दें कि आज डबल्यूएओ ने आधिकारिक रुप से भारतीय कोवैक्सीन को मंजूरी दे दी है. 

ये भी पढें :पुनर्जन्म की याद आई तो मैनपुरी में हिले तीन परिवार, बच्चे की बात सुनकर हैरत में पड़े लोग

सूत्रों का दावा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में जी 20 की बैठक के दौरान WHO चीफ के सामने कोवैक्सीन को मंजूरी दिए जाने का मुद्दा उठाया था. डब्ल्यूएचओ ने ट्वीट किया, डब्ल्यूएचओ ने कोवैक्सीन (भारत बायोटेक द्वारा विकसित) टीके को आपात उपयोग के लिए सूचीबद्ध किया है. इस तरह कोविड-19 की रोकथाम के लिए डब्ल्यूएचओ द्वारा मान्यता प्राप्त टीकों की संख्या में इजाफा हुआ है.

Today is a joyous day for Indians. I want to thank PM who constantly took care of the vaccine process right from production to inoculating 1 billion doses. With Sabka Saath, Sabka Vikas,Sabka Vishwas,we've achieved this feat: Union MoS Health, Bharti Pawar on WHO's EUL to Covaxin pic.twitter.com/injFjaXqvx

— ANI (@ANI) November 3, 2021

कोवैक्सीन को WHO से मंजूरी मिलने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, ''यह समर्थ नेतृत्व की निशानी है, यह मोदी जी के संकल्प की कहानी है, यह देशवासियों के विश्वास की ज़ुबानी है, यह आत्मनिर्भर भारत की दिवाली है.