.

WHO ने कोरोनिल को 150 देशों में बेचने की मंजूरी दी है : बाबा रामदेव 

पतंजलि की कोरोना वायरल की दवा कोरोनिल को लेकर बाबा रामदेव से न्यूज नेशन ने Exlusive बातचीत की है. बाबा रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की इस दवा पर डब्ल्यूएचओ की ओर से मुहर लगा दी गई है.

News Nation Bureau
| Edited By :
20 Feb 2021, 05:49:55 PM (IST)

दिल्ली :

कोरोना वायरस पर योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने कोरोना वायरस की नई दवा लॉन्च कर दी है. केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और नितिन गडकरी की मौजूदगी में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने पतंजलि की कोरोना दवा कोरोनिल लॉन्च की है. कंपनी की ये नई दवा साक्ष्यों पर आधारित है. खास बात ये है कि आयुष मंत्रालय ने भी पतंजलि की इस नई कोरोनिल को कोरोना वायरस की आयुर्वेदिक दवाई के रूप में स्वीकार कर लिया है. पतंजलि की कोरोना वायरल की दवा कोरोनिल को लेकर बाबा रामदेव से न्यूज नेशन ने Exlusive बातचीत की है. बाबा रामदेव ने कहा है कि पतंजलि की इस दवा पर डब्ल्यूएचओ की ओर से मुहर लगा दी गई है.

15:53 (IST)

योग गुरु रामदेव ने कहा कि करोनिल के बाद अब भारत योग-आयुर्वेद में दुनिया को रास्ता दिखायेगा 

15:46 (IST)

बाबा रामदेव ने कहा कि एलोपैथी और आयुर्वेद का विवाद खत्म करने के लिए जरूरी है कि एमबीबीएस करने वाले को भी आयुर्वेद की शिक्षा दी जानी चाहिए.

15:44 (IST)

डॉक्टर आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति का विरोध कर रहे हैं. मेरा मानना है कि सैकड़ों सालों से आयुर्वेद से ही इलाज हो रहा है. कुछ लोग ऐसे हैं जो विदेशी दवा कंपनियों के एजेंट बतौर काम करते हैं. वहीं विरोध करते हैं. सभी ऐसे नहीं हैं. आईएमए में भी लोग अच्छे हैं.

15:43 (IST)

भारत विरोधी ताकतें नहीं चाहती हैं कि आयुर्वेद की कोरोना दवा भारत में बने. इसीलिए पहले भी विरोध किया गया. अब सभी कह रहे हैं कि यह काम पहले होना चाहिए थे. पतंजलि मानवता की भलाई के लिए काम करती रहेगी.

15:42 (IST)

डॉक्टर को आयुर्वेद और योग पढ़ना अनिवार्य होना चाहिए.

15:41 (IST)

एलोपैथी से कोई विरोध नहीं है. जहां जरूरी है वह जीवन रक्षक ड्रग दी जाए, ऑपरेशन किए जाएं, लेकिन जहां जरूरी नहीं है वहां आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति का इस्तेमाल किया जाए.

15:41 (IST)

बाबा रामदेव ने कहा कि पूरी दुनिया कह रही है कि हमें इस रिसर्च को बहुत पहले छाप देना चाहिए था

15:38 (IST)

इस दुनिया को मै बाजार नहीं, एक परिवार मानता हूं : बाबा रामदेव 

15:36 (IST)

बाबा रामदेव ने कहा कि 150 देशों में इस दवा को बेचने के लिए मंजूरी मिली है.

15:35 (IST)

WHO ने कोरोनिल को 150 देशों में बेचने की मंजूरी दी है : बाबा रामदेव