.

पीएम मोदी के 'बेल गाड़ी' वार पर कांग्रेस का पलटवार, बीजेपी को बताया 'जेल गाड़ी'

शनिवार को जयपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को बेल गाड़ी का नाम दिया था जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए उसे जेल गाड़ी का नाम दिया।

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jul 2018, 12:57:20 PM (IST)

नई दिल्ली:

शनिवार को जयपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस को बेल गाड़ी का नाम दिया था जिसके बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर पलटवार करते हुए उसे जेल गाड़ी का नाम दिया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने ट्विटर के जरिए बीजेपी पर हमला बोला।

उन्होंने लिखा, 'पीएम मोदी ने कांग्रेस को बेल गाड़ी कहा क्योंकि कांग्रेस के कुछ नेता जमानत पर बाहर हैं। बीजेपी के कम से कम दो अध्यक्ष (एक पूर्व और एक मौजूदा) कोर्ट के ऑर्डर पर जेल गए थे। उस हिसाब से तो बीजेपी जेल गाड़ी हो गई। वैसे भी हमेशा जेल से अच्छा बेल को माना जाता है।'

और पढ़ें: दिल्ली में जेडीयू कार्यकारिणी की बैठक, नीतीश रहेंगे एनडीए के साथ या महागठबंधन में शामिल होने पर होगी बात?

वहीं कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने जयंत सिन्हा पर हमला करते हुए उन्हें 'लिंच पुजारी' का नाम दिया।

सिब्बल ने लिखा, 'बेल पर बाहर लिंचिंग के 8 आरोपियों का जयंत सिन्हा ने स्वागत किया। मोदी जी आप ने गलत समझा। लोग आपकी पार्टी को अब लिंच पुजारी कहने लगे हैं।'

गौरतलब है कि पिछले साल झारखंड के रामगढ़ में एक मीट कारोबारी मोहम्मद अलीमुद्दीन की भीड़ ने गोहत्या के शक में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

8 accused convicted for lynching are garlanded by Jayant Sinha when granted bail .

You got it wrong Modiji .

They say your Government has become :

Lynch-Pujari

— Kapil Sibal (@KapilSibal) July 8, 2018

इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने इसी साल मार्च महीने में 11 लोगों को दोषी करार दिया था लेकिन पिछले हफ्ते रांची हाई कोर्ट ने उनमें से 8 की उम्रकैद की सजा पर रोक लगाकर जमानत पर रिहा कर दिया।

इस मामले में बाद जयंत सिन्हा की एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वह आरोपियों को फूल-माला पहना कर उनका स्वागत कर रहे थे।

बात बढ़ने के बाद जयंत ने सफाई देते हुए कहा कि कानून अपना काम करेगा। जो आरोपी हैं उन्हें सजा मिलेगी और जो निर्दोष होंगे वह मुक्त होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

और पढ़ें: पश्चिम बंगाल: सिलीगुड़ी सीआईडी ने 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार