.

दुबई में मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- राजनीतिक कारणों से भारत को बांटा जा रहा है

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से दो दिन के दुबई दौरे पर हैं. शुक्रवार (11जनवरी) को राहुल गांधी ने दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Jan 2019, 09:59:25 PM (IST)

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से दो दिन के दुबई दौरे पर हैं. शुक्रवार (11जनवरी) को राहुल गांधी ने दुबई में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की. इसके बाद शाम को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में लोगों को संबोधित कर रहे हैं. 

21:49 (IST)

राहुल गांधी ने कहा कि हमारा महान देश अगर बंट गया तो इसका मजबूत होना असंभव है.  आपने हमें बताया है कि समस्याओं से कैसे निपटा जाए.

21:49 (IST)

राहुल गांधी कहा कि हम भारत जैसा देश कभी नहीं चला सकते, यह मानते हुए कि केवल एक विचार सही है और अन्य सभी गलत हैं. आज मेरे प्यारे देश भारत को राजनीतिक कारणों से विभाजित किया जा रहा है.

21:48 (IST)

दुबई में राहुल गांधी ने कहा कि आप एक महान विचार का हिस्सा हैं, जिसमें सहिष्णुता, भाईचारा शामिल है. पूरी दुनिया को दिखाने के लिए आपके पास काफी कुछ है.

21:47 (IST)

राहुल गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी ने अहिंसा का विचार उठाया, क्योंकि महान धर्म में लिखा हुआ है कि हिंसा से आपकों कुछ हासिल नहीं हो सकता है.

21:45 (IST)

राहुल गांधी ने कहा कि हम दुनिया भर में काफी हिंसा देखते हैं. भारत के पास इसका जवाब देने का खाका है. अहिंसा हमारे भीतर अंतर्निहित है. 

21:44 (IST)

हम 2019 में चुनावी लड़ाई का सामना करने जा रहे हैं. मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हम उस लड़ाई को जीतने जा रहे हैं और हम भारत को फिर से एकजुट करने जा रहे हैं.

21:43 (IST)

राहुल गांधी ने 2019 चुनाव को जीतने का दावा करते हुए कहा, 'जैसे ही हम 2019 का चुनाव जीतेंगे, हम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्या का दर्जा देंगे.'

21:37 (IST)

दुबई में राहुल गांधी ने कहा कि भारत में अभी जो सबसे बड़ी समस्या है वो बेरोजगारी है. हमें इस पर सिर उठाने की जरूरत है. हमें दुनिया के बाकी हिस्सों को दिखाने की जरूरत है कि न केवल हम बेरोजगारी को हरा सकते हैं, बल्कि हम चीन को भी चुनौती दे सकते हैं.

21:35 (IST)

राहुल गांधी ने कहा कि यूएई और भारत के लोगों एक साथ आकर विनम्रता और सहनशीलता की मिसाल पेश की है. सहिष्णुता विभिन्न विचारों, धर्मों और समुदाय के लोगों का एक साथ आ जाना होता है. मुझे यह कहने में दुख हो रहा है कि घर वापस जाने पर देखेंगे की वहां पिछले चार, साढ़े चार सालों में असहिष्णुता बढ़ी है. 

21:27 (IST)

दुबई में राहुल गांधी मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा, पिछले साढ़े चार सालों में भारत में असहिष्णुता बढ़ी है. 

21:26 (IST)

राहुल गांधी ने कहा, दुबई के निर्माण में अन्य देशों के लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका है. 

21:14 (IST)

राहुल गांधी ने कहा, जब मैं यूएई में आता हूं तो मैं आपकी मेहनत को देखता हूं. आपने इस राष्ट्र के निर्माण में मदद की है और मुझे गर्व महसूस होता है कि आपने अपनी भूमिका को गरिमा, सहिष्णुता और एकता के साथ निभाया है.

21:10 (IST)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांदी दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे. भारतीय समुदाय के लोगों को करेंगे संबोधित