.

Rafale deal: राहुल गांधी का मोदी पर किया हमला, कहा-PM ने एयरफोर्स को नुकसान पहुंचाकर अंबानी को कराया फायदा

राहुल गांधी ने एक अंग्रेजी न्यूज पेपर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए पीएम पर आरोप लगाया है कि उनकी मदद से ही एयरफोर्स को 30,000 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाकर अनिल अंबानी तो फायदा पहुंचाया गया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Feb 2019, 05:31:43 PM (IST)

नई दिल्ली:

राफेल डील का मुद्दा पर बीजेपी को राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. विपक्ष लगातार इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साध रही है. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल को लेकर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने एक अंग्रेजी न्यूज पेपर की रिपोर्ट का हवाला देते हुए पीएम पर आरोप लगाया है कि उनकी मदद से ही एयरफोर्स को 30,000 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाकर अनिल अंबानी तो फायदा पहुंचाया गया है.उन्‍होंने कहा कि वे पिछले एक साल से यह मुद्दा उठाते आ रहे हैं और अब न्यूज पेपर की रिपोर्ट से भी साफ है कि इस पूरे मामले में सीधे तौर पर प्रधानमंत्री की भूमिका रही है.

दरअसल अंग्रेजी अखबार 'द हिंदू' ने खुलासा किया है कि फ्रांस सरकार के साथ राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्रालय की ओर से की जा रही डील के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के दखल का फायदा फ्रांस को मिला था. पीएमओ की इस दखल का रक्षा मंत्रालय ने विरोध भी किया था.

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने 'द हिन्‍दू' की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि फ्रांस की सरकार के साथ पीएम खुद समानांतर बातचीत कर रहे थे, जबकि रक्षा मंत्रालय ने चेतावनी दी थी कि बातचीत में पीएमओ के खुद शामिल होने से डील की नेगोशिएशन प्रभावित हो सकती है. उन्‍होंने कहा कि फ्रांस के पूर्व प्रधानमंत्री ने भी माना कि इस डील के तहत अनिल अंबानी की कंपनी का चयन खुद प्रधानमंत्री मोदी ने किया था. उन्‍होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर इस मामले में 'सफेद झूठ' बोलने का आरोप लगाया.

Congress President Rahul Gandhi: Defence Minister Nirmala Sitharaman lied as well. Former French President has admitted that he was made to choose Anil Ambani by PM Modi himself pic.twitter.com/IU5aYZiysS

— ANI (@ANI) February 8, 2019

अब इसी मीडिया रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस ने फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे तौर इसमें हस्तक्षेप किया था.

प्रियंका गांधी के पति रावर्ट वाड्रा पर मनी लॅान्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED)अधिकारियों द्वारा पूछताछ के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि चाहे रावर्ट वाड्रा हो या पी चिंदबरम जितनी मर्जी उतनी जांच करवा लिजिए हमें कोई परेशानी नहीं है लेकिन प्रधानमंत्री को राफेल मामले पर कोई जवाब देना चाहिए.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक बार फिर स्‍पष्‍ट किया कि वह पिछले दिनों गोवा में जब सीएम मनोहर पर्रिकर से मिले थे तो उनके बीच राफेल पर कोई चर्चा नहीं हुई और उनकी यह मुलाकात बस पर्रिकर का हाल जानने के लिए थी.