.

जंतर-मंतर पर 'अग्निपथ' के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह, प्रियंका गांधी मौजूद

केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में सत्याग्रह शुरू किया है. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता प्रियंका गांधी की अगुवाई में जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं.

19 Jun 2022, 12:29:46 PM (IST)

highlights

  • कांग्रेस पार्टी का सत्याग्रह
  • अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह
  • जंतर-मंतर पर प्रियंका गांधी की अगुवाई में प्रदर्शन

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार की 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में सत्याग्रह शुरू किया है. कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेता प्रियंका गांधी की अगुवाई में जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. इस धरने पर कांग्रेस पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा सांसद भी बैठे हुए हैं. कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन का ऐलान किया था और कहा था कि इसकी शुरुआत दिल्ली से होगी. आज कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं से सत्याग्रह शुरू कर दिया है.

कांग्रेस के इस सत्याग्रह में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, जयराम रमेश, राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट जैसे नेता शामिल हुए हैं. कांग्रेस नेताओं के हाथों में छोटे-छोटे बैनर हैं. जिनपर 'ठेकेदारी नहीं युवाओं को सरकारी नौकरी दो', 'अग्निपथ योजना वापस लो', 'युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बंद करो' जैसे नारे लिखे हैं. 

Delhi | Congress leader Priyanka Gandhi Vadra and other party leaders protest against the 'Agnipath' recruitment scheme pic.twitter.com/6EnpkPm0HG

— ANI (@ANI) June 19, 2022

ये भी पढ़ें: अग्निपथ योजनाः IAF ने जारी की सुविधाओं की फहरिस्त, अग्निवीर की मौत पर परिवार को मिलेंगे 1 करोड़ रुपए

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'आठ सालों से भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का लगातार अपमान किया है. मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री जी को काले कृषि कानून वापस लेने पड़ेंगे. ठीक उसी तरह उन्हें ‘माफीवीर’ बनकर देश के युवाओं की बात माननी पड़ेगी और ‘अग्निपथ’ को वापस लेना ही पड़ेगा'.