.

औरंगजेब की तरह ही डर रहे हैं पीएम मोदी, अपने नेताओं से भी बनाई दूरी: कांग्रेस

कांग्रेस ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना मुगल शासक औरंगजेब से की है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि पीएम मोदी औरंगजेब की तरह घबरा रहे हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Jun 2018, 10:17:05 PM (IST)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना मुगल शासक औरंगजेब से की है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि पीएम मोदी औरंगजेब की तरह घबरा रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की और अधिक सुरक्षा बढ़ाए जाने को लेकर गृह मंत्रालय के फैसले पर कांग्रेस ने यह तंज कसा है।

पीएम मोदी की नई सुरक्षा नियमों के मुताबिक अब अधिकारियों को ही नहीं बल्कि मंत्रियों को भी पीएम मोदी के पास जाने से पहले उनकी सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही एजेंसी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की इजाजत लेनी होगी।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'उनके खुद के मंत्री और नौकरशाह को उनसे मिलने नहीं दिया जाएगा। औरंगजेब के बारे में एक बात बताना चाहती हूं। औरंगजेब एक समय में इतने आशंकित थे कि वे खुद ही अपने लोगों से नहीं मिलते थे। खुद ही जो उनके करीबी माने जाते थे उनको समय नहीं देते थे, डर की वजह से उनसे वे छुपते थे।'

हालांकि प्रियंका चतुर्वेदी ने यह भी कहा कि देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा सबसे ऊपर होनी चाहिए। देश में स्थायी सरकार बनी रहे इसके लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिबद्ध है। हम सुरक्षा को बहुत महत्वपूर्ण मानते हैं।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, 'कांग्रेस ने अपने नेताओं को आतंकी हमले में खोए हैं। हमने अपने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को आतंकी हमले में खोए हैं। इसलिए मैं उम्मीद करती हूं कि 2019 के बाद भी वे राजनेता बने रहे। उनकी लंबी उम्र हो।'

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री पर हमले को लेकर जिस पर भी संदेह है उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी आपातकाल पर बीजेपी के आरोपों और इंदिरा गांधी की तुलना हिटलर करने पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी को औरंगजेब करार दिया था।

रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी की तुलना औरंगजेब से करते हुए कहा था, 'दिल्ली सल्तनत के औरंगजेब से भी ज्यादा क्रूर तानाशाह मोदी जी ने देश को 43 साल पहले के आपाताकाल का पाठ पढ़ाया। क्या कांग्रेस पर भड़ास निकालने से मोदी जी के जुमलों पर पर्दा डाला जा सकता है।'

उन्होंने कहा था, 'औरंगजेब ने तो सिर्फ पिता को बंधक बनाया था लेकिन आज के औरंगजेब ने पार्टी सहित पूरे प्रजातंत्र को बंधक बना लिया है।'

और पढ़ें: अब तक की सबसे कड़ी सुरक्षा में रहेंगे पीएम मोदी, बिना इजाजत मंत्री भी नहीं मिला सकते हाथ