.

संसद सत्र खत्‍म होते ही होगी CWC की बैठक, अध्‍यक्ष पद को लेकर होगी चर्चा

संसद सत्र खत्‍म होते ही होगी CWC की बैठक, अध्‍यक्ष पद को लेकर होगी चर्चा

News Nation Bureau
| Edited By :
01 Aug 2019, 12:21:13 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को जानकारी दी कि संसद सत्र खत्‍म होते ही पार्टी की कार्यसमिति की बैठक बुलाई जाएगी. सुरजेवाला ने हालांकि यह बात कही कि बैठक का कोई पूर्व नियोजित एजेंडा नहीं होगा, लेकिन माना जा रहा है कि CWC की बैठक में पार्टी के अध्‍यक्ष पद को लेकर चर्चा हो सकती है. यह भी संभव है कि कुछ दिनों के लिए पार्टी के अंतरिम अध्‍यक्ष को चुने और उसके बाद अध्‍यक्ष का चुनाव हो. लोकसभा चुनाव के बाद अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पद से इस्‍तीफा दे दिया था. कांग्रेस कार्यसमिति ने उनका इस्‍तीफा ठुकरा दिया था पर राहुल गांधी अपनी बात पर अड़े रहे थे. तब से लेकर अब तक पार्टी में अध्‍यक्ष का पद खाली है.

यह भी पढ़ें : उन्नाव रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, UP से बाहर होगी जांच, CBI से स्टेटस रिपोर्ट तलब

पार्टी के एक वरिष्‍ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, ''बहुत संभव है कि अंतरिम अध्यक्ष का ऐलान इस हफ्ते के आखिर तक हो जाए.''. राहुल गांधी द्वारा अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के बाद अध्यक्ष पद के लिए अभी तक करीब आधे दर्जन नामों पर चर्चा हो चुकी है. इनमें सचिन पायलट, अशोक गहलोत, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुशील कुमार शिंदे और केसी गोपाल का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें : 3 साल की मासूम बच्ची को मां के पास से सोते में किया अगवा, दुष्कर्म के बाद सिर किया अलग

राहुल गांधी ने पहले ही साफ कर दिया था कि अब अध्‍यक्ष पद पर गांधी परिवार का कोई आसीन नहीं होगा. प्रियंका गांधी भी नहीं. हालांकि कांग्रेस के शशि थरूर और पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रियंका गांधी के पक्ष में लॉबिंग की है, लेकिन राहुल गांधी के विरोध को देखते हुए यह बात दीगर है कि प्रियंका गांधी अध्‍यक्ष नहीं बन सकतीं.