.

राहुल गांधी अमेठी में बोले, यहां मेरा घर है मुझे कोई नहीं निकाल सकता

राहुल गांधी अमेठी में बोले, यहां मेरा घर है मुझे कोई नहीं निकाल सकता

IANS
| Edited By :
18 Dec 2021, 07:40:01 PM (IST)

अमेठी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 2019 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद काफी समय बाद शनिवार को अमेठी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह मेरा घर है यहां से मुझे कोई नहीं निकाल सकता है। इस दौरान उन्होंने अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ प्रतिज्ञा पद यात्रा भी की।

राहुल के आगमन से कांग्रेस कार्यकर्ता भी उत्साहित नजर आए। राहुल गांधी ने कहा कि कुछ दिन पहले प्रियंका मेरे पास आईं और उसने मुझसे कहा कि लखनऊ चलो। मैंने उससे कहा कि लखनऊ जाने से पहले मैं अपने घर जाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि अमेठी मेरा घर है। मुझे यहां से कोई अलग नहीं कर सकता है।

उन्होंने कहा कि 2004 में मैं राजनीति में आया और पहला चुनाव मैं यहां से लड़ा था और आपने मुझे राजनीति सिखाई मैं आपको धन्यवाद देता हूं। आज देश के सामने दो सबसे बड़े सवाल हैं बेरोजगारी और महंगाई। इन सवालों का जवाब न मुख्यमंत्री देते हैं ना प्रधानमंत्री।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि अभी आपने कुछ दिनों पहले देखा होगा कि प्रधानमंत्री गंगाजी में स्नान कर रहे थे। मगर प्रधानमंत्री देश को यह नहीं कह सकते कि देश में रोजगार क्यों नहीं पैदा हो रहे हैं? रोजगार खत्म क्यों हो गए हैं? हमारे देश के युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिल पा रहा है?

उन्होंने कहा कि आज मैं आपको यह समझाने आया हूं कि हमारे युवा ही देश का भविष्य हैं। उनको हिंदुस्तान में रोजगार क्यों नहीं मिल सकता। दूसरा सवाल इतनी तेजी से महंगाई क्यों बढ़ती जा रही है। नरेन्द्र मोदी जी इनका जवाब आपको नहीं देंगे, इसलिए मैं आपको इसका जवाब दे रहा हूं। भाइयों और बहनों इस देश को छोटे बिजनेस वाले मिडिल क्लास दुकानदार रोजगार देते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने देश को अपने दो-तीन पूंजीपति मित्रों के हवाले सब कर रखा है। आप देखिए नरेंद्र मोदी तीन कृषि काला कानून लाए। एक वर्ष बाद ही प्रधानमंत्री माफी मांगते हैं और कहते हैं मुझसे गलती हो गई और तीनों किसी कानून को वापस ले गए। उनकी कमजोरी के कारण चीन की सेना आज लद्दाख में हिंदुस्तान में बैठेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.