.

आरजेडी की गोवा इकाई का जेडीयू में विलय

आरजेडी की गोवा इकाई का जेडीयू में विलय

IANS
| Edited By :
27 Oct 2021, 12:30:02 AM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की गोवा इकाई का बिहार की सत्तारुढ़ पार्टी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) में विलय हो गया है। राजधानी दिल्ली के 7 जंतर-मंतर स्थित आरजेडी के कार्यालय में मंगलवार को राज्य इकाई का विलय कराया गया।

गोवा चुनाव से ठीक पहले ये आरजेडी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। गोवा आरजेडी के अध्यक्ष अहमद कादर सहित कई नेताओं ने आरजेडी के कार्यालय में आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान की मौजूदगी में ये विलय किया।

वहीं जेडीयू की ओर से मंगलवार को एक बयान जारी कर ये दावा किया गया कि प्रदेश अध्यक्ष अहमद कादर के नेतृत्व में आरजेडी के तमाम नेता फिलहाल जेडीयू में शामिल हो गए हैं। जिसके तहत आरजेडी का जेडीयू में विलय हो गया है। आरजेडी के नेताओं में फ्रांसिस कोलासो, एंथनी परेरा, अनूप सिन्हा, अशोक जंबोदकर और रजिया शेख समेत पूरी पार्टी का जेडीयू में विलय हो गया है।

वहीं जेडीयू के अनुसार अहमद कादर को गोवा की जेडीयू इकाई का अध्यक्ष बनाया दिया गया है। इसी के साथ अशोक जंबोदकर को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है और अनूप सिन्हा को महासचिव का पद दिया गया है। साथ ही रजिया शेख को महिला मोर्चा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इस अवसर पर पार्टी महासचिव आफाक अहमद खान ने कहा कि हमारे सर्वमान्य नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह हमेशा पार्टी में उनका स्वागत करते हैं जो पार्टी की विचारधारा पर चलकर सामाजिक और राजनीतिक रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और गोवा राज्य प्रभारी हर्षवर्धन सिंह की सलाह और अनुमोदन पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने ये फैसला लिया है।

इस विलय और गोवा के नेताओं को मिली नई जि़म्मेदारी से जनता दल (यूनाइटेड) का गोवा में जमीनी स्तर का संगठन मजबूत होगा और अगले वर्ष फरवरी में आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ये सकारात्मक दिशा में एक नई शुरूआत जोड़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.