.

महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रही प्रियंका गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में

महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रही प्रियंका गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में

IANS
| Edited By :
05 Aug 2022, 02:45:01 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी महंगाई, बेरोजगारी और खाद्य पदार्थों पर लगी जीएसटी के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है। इसी प्रदर्शन के दौरान प्रियंका गांधी को पुलिस ने सड़क से उठाकर हिरासत में ले लिया। इस पर उन्होंने पुलिस से कहा, मै यहां सरकार से समझौता करने नहीं बैठी हूं।

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों ने शुक्रवार को यहां प्रदर्शन किया। इस दौरान राहुल गांधी ने संसद से तमाम सांसदों के साथ प्रदर्शन किया और उन्हें भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कांग्रेस के मुताबिक, कुल 64 सांसदों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

प्रियंका गांधी जब सड़क पर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश की। इसी दौरान प्रियंका ने पुलिस से कहा, सरकार से समझौता करने नहीं बैठी हूं। महंगाई पर विरोध प्रदर्शन पर जनता की आवाज उठाना उनका हक है। महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करना हमारा हक है। सरकार के लोग कहते हैं कि उनको महंगाई नहीं दिखती। हम महंगाई दिखाने जाते हैं तो हमें रोका जाता है।

इसके अलावा कांग्रेस ने राज्यों में राजभवन घेराव कार्यक्रम का भी ऐलान किया है, तो वहीं जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में भी प्रदर्शन हुआ। प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को पत्र लिख कर जानकारी दी है की जंतर मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में 144 धारा लागू है। लिहाजा किसी तरह के प्रोटेस्ट की परमिशन नहीं दी जा सकती है, अगर 144 धारा का उलंघन हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.