.

दिल्ली में लगातार पांचवें दिन कड़ाके की ठंड जारी: मौसम विभाग

दिल्ली में लगातार पांचवें दिन कड़ाके की ठंड जारी: मौसम विभाग

IANS
| Edited By :
17 Jan 2022, 12:20:01 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को लगातार पांचवें दिन कड़ाके की ठंड जारी रही।

मौसम विभाग ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर ठंडे की स्थिति के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई है।

दिल्ली में 13 जनवरी से लगातार ठंड के दिनों की रिकॉडिर्ंग हो रही है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान 16 और 8.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, यूपी और उत्तरी राजस्थान में भी दिन के दौरान मध्यम कोहरा और हल्के बादल छाए रहे। साथ ही क्षेत्र में हल्की हवाएं चल रही हैं। इन स्थितियों के कारण दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

आईएमडी के अनुसार, 18 जनवरी से शुरू होने वाले अगले तीन दिनों में 19 और 21 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना के साथ घना से मध्यम कोहरा छाया रहेगा।

इस बीच, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) आज सुबह बहुत खराब श्रेणी में 302 पर आ गया, जिसमें पिछले कुछ दिनों से मामूली सुधार हुआ है।

मौसम और वायु गुणवत्ता बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली-एनसीटी पर हवा की गुणवत्ता 17 और 18 जनवरी को बहुत खराब श्रेणी के निचले छोर पर रहने की संभावना है। 19 जनवरी को हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार और खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.