.

पीएम मोदी से संसद भवन में मुलाकात करने पहुंचे सीएम केजरीवाल, दिल्ली हिंसा पर हो रही चर्चा

बतौर दिल्ली के मुख्यमंत्री तीसरा कार्यकाल संभालने के बाद ये पहली बार है जब सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से मुलाकात की है.

News Nation Bureau
| Edited By :
03 Mar 2020, 11:54:30 AM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज यानी मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने संसद भवन पहुंचे है. फिलहाल दोनों के बीच बीच चर्चा जारी है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी और सीएम केजरीवाल के बीच दिल्ली हिंसा को लेकर चर्ता हो रही है. बतौर दिल्ली के मुख्यमंत्री तीसरा कार्यकाल संभालने के बाद ये पहली बार है जब सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से मुलाकात की है.

वहीं इससे पहले बीजेपी की संसद भवन में संसदीय दल की अहम बैठक हुई. संसद भवन में संसदीय दल की अहम बैठक की. इस बैठक में गृह मंत्री अमित, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता शामिल थे. बैठक में पीएम मोदी ने देशहित की बात की. उन्होंने कहा, देशहित से ऊपर कुछ नहीं है, सभी देशहित में काम करना है. इसी के साथ उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने कोलकाता में की थी रैली, माकपा-कांग्रेस ने मैदान को शुद्ध करने का किया दावा

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, हम लोग देश के लिए लड़ रहे हैं और कुछ लोग पार्टी के लिए. आखिर भारत माता की जय बोलने में क्‍या दिक्‍कत है. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) का नाम लिए बिना पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री को भारत माता की जय बोलने में बू आती है. हालांकि इस दौरान पीएम मोदी ने सोशल मीडिया छोड़ने के संकेतों पर कोई बात नहीं की.

यह भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री को भारत माता की जय बोलने में बू आती है, पीएम मोदी का मनमोहन सिंह पर पलटवार

दोनों सदनों में हुआ जबरदस्त हंगामा

वहीं इस बैठके के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हुई जिसमें विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. लोकशबा कांग्रेस इस दौरान दिल्ली हिंसा पर तुरंत चर्चा की मांग करती नजर आई. वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी इस दौरान सख्त रुख अख्तियार करते नजर आए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, जो भी अपनी सीट से उठकर दूसरे की सीट पर जाएगा, उसे पूरे सत्र के लिए निलंबित किया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने कहा, संसज में किसी को भी प्ले कार्ड या बैनर लाने की अनुमति नहीं है. वहीं सरकार की तरफ से कहा गया कि वह हर तरह की चर्चा के लिए तैयार है. इसी के साथ हंगामे को देखते हुए लोकसभा और राज्यसभा को दोपहर 12 और 2 बजे तक के लिए स्थिगित कर दिया गया है.