.

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में पानी को लेकर दो समुदायों में हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत, जांच जारी

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बीती रात पानी के झगड़े को लेकर दो समुदायों में हिंसा भड़क उठी। झगड़े के हिंसक रूप लेने के बाद उपद्रवियों ने करीब 50 से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी जबकि 40-50 गाड़ियो को भी फूंक दिया।

News Nation Bureau
| Edited By :
12 May 2018, 11:47:56 PM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बीती रात पानी के झगड़े को लेकर दो समुदायों में हिंसा भड़क उठी। झगड़े के हिंसक रूप लेने के बाद उपद्रवियों ने करीब 50 से ज्यादा दुकानों में आग लगा दी जबकि 40-50 गाड़ियों को भी फूंक दिया। फिलहाल पूरे इलाके में अफवाह न फैले इसलिए प्रशासन ने एहतियातन इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।

इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री दीपक केसरकर के मुताबिक व्हाट्स एप पर अफवाह की वजह से हिंसा फैली है।

उपद्रवियों को काबू में करने के लिए पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। रिपोर्ट के मुताबिक हिंसा औरंगाबाद के गांधीनगर, राजाबाजार और शाहगंज इलाके में फैली है।

Different versions of incident have come to our knowledge. Only after visiting the spot, will actual reason be known. Situation under control now. 24-25 people have been rounded up. Video clips are being scrutinised: Bipin Bihari, ADG Law & order on Aurangabad clash #Maharashtra pic.twitter.com/UIQeyOQxns

— ANI (@ANI) May 12, 2018

पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की रात से ही रुक-रुककर हिंसक झड़पें जारी है और प्रभावित इलाके में दोनों समुदायों की तरफ से पत्थरबाजी और आगजनी हो रही है। हालात को काबू करने पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की जिसमें कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई है।

और पढ़ें: जस्टिस के एम जोसेफ के नाम पर कॉलेजियम सहमत, दोबारा भेजेंगे नाम

हिंसा पर काबू पाने के लिए पुलिस ने कई राउंड गोली भी चलाई है जिसमें एक बच्चे के घायल होने की भी खबर है। हिंसा पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र पुलिस ने औरंगाबाद के ज्यादातर इलाकों में धारा 144 लगा दी है और भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

औरंगाबाद में फिलहाल अभी तनाव बना हुआ है।

और पढ़ें: पुलवामा में पत्थरबाजों की मदद से भाग निकले आतंकी, एक जवान की मौत