.

CAA Protest: नागरिकता कानून को लेकर BSP ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात

नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizsenship Amednment Act 2019) के खिलाफ देशभर में हो रहे विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने आज यानि कि बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की.

18 Dec 2019, 11:18:58 AM (IST)

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizsenship Amednment Act 2019) के खिलाफ देशभर में हो रहे विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने आज यानि कि बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. बीएसपी का विधायक दल आज राष्ट्रपति कोविंद से 10 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देशन में मुलाकात की. बीएसपी नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में व इसको वापस लेने का आग्रह करने के उद्देश्य से राष्ट्रपति से मुलाकात की है. इसके पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सीएए का विरोध करते हुए केंद्र सरकार को चेतावनी दी थी.

बता दें कि इसके पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि सरकार देश में इमरजेंसी वाले हालात पैदा कर रही है जैसा कि कांग्रेस पार्टी ने पहले किया है. इसके साथ ही मायावती ने केंद्र सरकार की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए इस बिल को वापस लेने की मांग की थी.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती ने कहा था कि ये कानून असंवैधानिक है और सरकार को इसे वापस लेना चाहिए. इसी के साथ मायावती ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि यदि केंद्र सरकार ऐसा नही करती है तो इसके नकारात्मक परिणाम झेलने पड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: जामिया हिंसा के आरोपी पूर्व विधायक आसिफ खान आज करेंगे सरेंडर

गौरतलब है कि 19 विपक्षी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर और उनसे आग्रह किया कि वह केंद्र सरकार को कानून वापस लेने को कहें. बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि पूरा देश सीएए पर आंदोलन कर रहा है और विपक्ष पूर्वोत्तर में और दिल्ली में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई से नाराज है.