.

शशिकला ने अन्नाद्रमुक के स्वर्ण जयंती समारोह का किया उद्घाटन, एकता का किया आह्वान

शशिकला ने अन्नाद्रमुक के स्वर्ण जयंती समारोह का किया उद्घाटन, एकता का किया आह्वान

IANS
| Edited By :
17 Oct 2021, 07:10:01 PM (IST)

चेन्नई: अन्नाद्रमुक से निष्कासित महासचिव वी.के.शशिकला ने रविवार को पार्टी के सभी धड़ों की एकता का आह्वान किया और कार्यकर्ताओं से आने वाले दिनों में तमिलनाडु में नंबर एक पार्टी के रूप में उभरने के लिए काम करने को कहा है।

शशिकला, अन्नाद्रमुक के संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत एम.जी. रामचंद्रन, अन्नाद्रमुक के स्वर्ण जयंती समारोह का उद्घाटन करने के लिए यहां रामपुरम में मौजूद थीं।

अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए, दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की पूर्व सहयोगी शशिकला ने कहा, यहां तक कि जब मुझे व्यक्तिगत मोर्चे पर संकट का सामना करना पड़ा, तब भी मैंने सुनिश्चित किया कि अन्नाद्रमुक सरकार सत्ता में रहे और मैंने राजनीति से दूर कदम रखा, ताकि मैं ऐसा न कर सकूं। 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले अन्नाद्रमुक की संभावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

उन्होंने एमजीआर की मूर्तियों और जयललिता और जानकी रामचंद्रन के चित्रों पर माल्यार्पण करते हुए नाम ओंद्रागा वेंदम, कझगम वेंद्रगा वेंदम (हमें एकजुट होना है, पार्टी को जिताना है) का नारा गढ़ा।

शशिकला ने 1980 के दशक के अंत में अन्नाद्रमुक में पहले के विभाजन को भी याद किया और कहा कि वह जानकी रामचंद्रन से व्यक्तिगत रूप से मिली थीं और उनकी पहल ने जयललिता के तहत अन्नाद्रमुक के दोनों गुटों का विलय कर दिया था।

उन्होंने अपने समर्थकों से अन्नाद्रमुक के उन नेताओं को अपशब्द नहीं कहने का आह्वान किया जो उनके साथ नहीं है।

बाद में शशिकला को गोल्डन स्वॉर्ड भेंट की गई। बाद में उन्होंने पास में स्थित एक विशेष स्कूल के बच्चों के साथ दोपहर का भोजन किया।

उन्होंने टी. नगर में एमजीआर स्मारक का भी दौरा किया जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

शनिवार को, शशिकला, (जिन्हें कार्यकतार्ओं द्वारा चिन्नम्मा के रूप में संबोधित किया गया था) ने पांच साल के अंतराल के बाद जयललिता के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्हें रोते हुए भी देखा गया। जिस पर अन्नाद्रमुक नेता और पूर्व मंत्री डी. जयकुमार ने तीखा जवाब देते हुए कहा कि शशिकला को स्मारक में उनके प्रदर्शन के लिए ऑस्कर पुरस्कार मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.