.

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार से किसानों के लिए मांगी मदद, विपक्ष से भी की ये अपील

महाराष्ट्र विधानसभा में बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र को महाराष्ट्र की मदद करनी चाहिए राज्य के किसानों की मदद करने में.

01 Dec 2019, 07:30:25 PM (IST)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के चीफ मिनिस्टर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने केंद्र से मदद की मांग की है. महाराष्ट्र विधानसभा में बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्र को महाराष्ट्र की मदद करनी चाहिए राज्य के किसानों की मदद करने में. विपक्षी नेताओं को जाकर प्रधानमंत्री से मिलना चाहिए और किसानों के लिए आर्थिक सहायता मांगना चाहिए.

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभाल संभालने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने मुझे फोन किया था.

रविवार को बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में निर्विरोध चुना गया. विधानसभा अध्यक्ष नाना एफ. पटोले ने सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी और विपक्ष के विधायकों द्वारा तालियों की गड़गड़ाहट के बीच फडणवीस के नाम की घोषणा की.

और पढ़ें:हैदराबाद मामला: आरोपियों को पेट्रोल बेचने वालों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई, मांगी कानूनी सलाह

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, जयंत पाटिल, एकनाथ शिंदे, बालासाहेब थोरात जैसे नेताओं ने फडणवीस को बधाई दी और पद के लिए उनके चुनाव का स्वागत किया. वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नाना एफ. पटोले को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा के 14वें अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने की घोषणा कर दी गई.

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र: विपक्ष के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस, बोले- ...मैं समंदर हूं फिर से वापस आऊंगा

बता दें कि शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत परीक्षण के दौरान महा विकास आघाड़ी के पक्ष में 169 विधायकों ने मतदान किया. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रियों के शपथ ग्रहण और विधानसभा के विशेष सत्र को 'असंवैधानिक' बताते हुए राज्यपाल को कारवाई के लिए ज्ञापन भी दिया. फडणवीस के अनुसार, मंत्रियों का शपथ ग्रहण नियमों के अनुरूप नहीं हुआ.