.

भारत बंद: देशभर में जनजीवन बेहाल, बेंगलुरु में बस पर पत्थरबाजी

देश भर के 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियन देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इनका आरोप है कि मोदी सरकार की नीतियां श्रमिक विरोधी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Jan 2019, 05:54:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्रीय श्रमिक संघों के 20 करोड़ कर्मचारी मंगलवार यानी आज से 2 दिन की देशव्यापी हड़ताल पर हैं. देश भर के 10 सेंट्रल ट्रेड यूनियन देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इनका आरोप है कि मोदी सरकार की नीतियां श्रमिक विरोधी है. वेतन बढ़ोतरी समेत श्रमिक संगठनों की 12 सूत्रीय मांगें हैं. शिक्षा, स्वास्थ्य, टेलीकॉम, कोल, स्टील, बैंकिंग, इंश्योरेंस और ट्रांसपोर्ट सेक्टर इस हड़ताल में शामिल है. जिसकी वजह से जनजीवन प्रभावित है. 

16:56 (IST)

कर्नाटक के हुबली में ट्रेड यूनियनों ने किया विरोध प्रदर्शन, न्यूनतम वेतन, समाजिक सुरक्षा योजनाओं और निजीकरण के खिलाफ 48 घंटे की देशव्यापी बंद में ले रहे हैं हिस्सा. 

14:10 (IST)

बिहार में भी भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है. प्रदर्शनकारी सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध के नारे लगा रहे हैं. 

13:19 (IST)

केंद्रीय कर्मचारी संघों के 2 दिन के भारत बंद के बेंगलुरु में मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है. बेंगलुरु में बीएमटीसी बसों पर पथराव हुआ. बस सेवा, मेट्रो और ऑटो सेवाएं जारी रही. दुकानें भी खुली है लेकिन स्कूल-कॉलेज बंद है. 

12:48 (IST)

मुंबई में बेस्ट की हड़ताल जारी. हड़ताल के मद्देनजर लोकल सेवाएं बढ़ाई गई. मुंबई में वेस्टर्न, सेंट्रल और हार्बर लाइन पर बढ़ाई गई लोकल की सेवाएं.

10:32 (IST)

केरल में भी 48 घंटे का बंद. वेतन बढ़ोतरी समेत कई मांगों को लेकर सड़क पर उतरे लोग.

10:30 (IST)

मुंबई में बेस्ट बसों की हड़ताल को देखते हुए स्टेट ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की तरफ से 40 एक्सट्रा बसें चलाई, ताकि आम लोग इस हड़ताल से परेशानी न हो.

10:29 (IST)

ओडिशा में बंद का दिख रहा असर, प्रदर्शनकारियों ने रोड पर लगाया जाम. भुवनेश्वर के नेशनल हाईवे 16 पर यातायात प्रभावित दिखाई दे रहा है. 

10:29 (IST)

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में सीबीएम और टीएमसी के कार्यकर्ता बंद के दौरान आपस में भिड़ गए.

10:25 (IST)

भारत बंद के दौरान ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन के सदस्य दिल्ली के पटपड़गंज इलाके में प्रदर्शन कर रहे हैं. जिसकी वजह से जनजीवन प्रभावित.