.

CDS बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, 9 लोगों की मौत - सूत्र

कुन्नूर में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. इसमें सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और कई अधिकारी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक हादसे में 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

News Nation Bureau
| Edited By :
08 Dec 2021, 03:02:33 PM (IST)

कोयंबटूर:

कुन्नूर में सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश होने की खबर है. सूत्रों के मुताबिक सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ उनका स्टाफ और परिवार के कुछ लोग भी थे. जानकारी के मुताबिक एमआई सीरीज के हेलीकॉप्टर में सवार होकर सभी तमिलनाडु के कोयंबटूर और सेलूर के बीच से गुजर रहे थे. तभी इनका हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सीडीएस बिपिन रावत समेत घायल चार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी तक इस हेलिकॉप्टर क्रैश से तीन लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. सूत्रों के मुताबिक हादसे में 9 लोगों की मौत हो चुकी है. 

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है. अभी घायल लोगों को पास में ही मौजूद सेना के वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है. सूत्रों का कहना है कि इस हेलिकॉप्टर में बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. इसके अलावा एक ब्रिगेडियर रैंक का अधिकारी, एक अन्य अधिकारी और दो पायलट भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक सेना के स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. मौके से 80 फीसद तक जले दो लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है. वहीं कुछ लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है.

An IAF Mi-17V5 helicopter, with CDS Gen Bipin Rawat on board, met with an accident today near Coonoor, Tamil Nadu.
An Inquiry has been ordered to ascertain the cause of the accident. pic.twitter.com/cnKn7RNFeR

— Indian Air Force (@IAF_MCC) December 8, 2021

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मामले की जानकारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दी है. थोड़ी देर में वह इस मामले में संसद में बयान देंगे. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह खुद घटनास्थल के लिए रवाना होंगे.  

#WATCH तमिलनाडु में घटनास्थल का वीडियो जहां एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनका स्टाफ और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। pic.twitter.com/D8yePmwbKs

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 8, 2021