.

आज दिल्ली लाया जाएगा बिपिन रावत का पार्थिव शरीर, शुक्रवार को अंतिम संस्कार

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ( CDS ) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) (63), उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों का बुधवार को एक हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया.

News Nation Bureau
| Edited By :
09 Dec 2021, 12:02:25 AM (IST)

नई दिल्ली:

भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ ( CDS ) जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) (63), उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों का बुधवार को एक हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया. बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का पार्थिव शरीर गुरुवार शाम को राजधानी दिल्ली लाया जाएगा. शुक्रवार को दोनों का अंतिम संस्कार दिल्ली छावनी में किया जा सकता है. वहीं, बिपिन रावत के निधन के कारण उनके गृह राज्य उत्तराखंड तीन दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की गई है.

 

जानकारी के अनुसार एक सैन्य विमान CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर लेकर गुरुवार शाम तक दिल्ली पहुंचेगा. जिसके बाद उनके शवों को उनके घर ले जाया जाएगा. शुक्रवार को अंतिम संस्कार से पहले सुबह 11 बजे से लोगों को उनके अंतिम दर्शन करने की अनुमति होगी. बताया जा रहा है कि दोपहर 2 बजे के बाद उनके अंतिम संस्कार की तैयारी की जाएगी. कामराज मार्ग से दिल्ली कैंटोनमेंट के बराड़ चौराहा श्मशान घाट तक उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी.

Cremation of CDS Bipin Rawat, his wife to be held on Friday at Delhi Cantt

Read @ANI Story | https://t.co/Q4bnjka3Yf#Bipin_Rawat pic.twitter.com/AsWDhXnGbh

— ANI Digital (@ani_digital) December 8, 2021


भारत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस), जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 लोगों की बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से मौत हो गई। भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा, "गहरे अफसोस के साथ यह बताना पड़ रहा है, अब पता चला है कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य लोग मारे गए हैं।" जनरल रावत नीलगिरि हिल्स के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के स्टाफ कोर्स के संकाय और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए जा रहे थे। बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम विपक्षी नेताओं ने भी जनरल बिपिन रावत और अन्य के निधन पर शोक जताया है।