.

Delhi Violence: CBSE ने उत्‍तर-पूर्वी इलाके में 28-29 फरवरी की परीक्षा निरस्त की, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली में भड़के दंगे (Delhi Riots) के कारण CBSE ने 28-29 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षा टाल दी है. अभी अगली तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन जल्द ही तारीख का ऐलान हो जाएगा.

News Nation Bureau
| Edited By :
27 Feb 2020, 04:24:08 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली में भड़के दंगे (Delhi Riots) के कारण CBSE ने 28-29 फरवरी को होने वाली बोर्ड परीक्षा टाल दी है. अभी अगली तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन जल्द ही तारीख का ऐलान हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक 28 फरवरी को हाई स्कूल और इंटर की परीक्षा था. हाई स्कूल की अकाउंटेंसी और इंटर की उर्दू, संस्कृत समेत कई परीक्षाएं थीं.

29 फरवरी को हाई स्कूल की हिंदी कोर्स-ए और हिंदी कोर्स-बी की परीक्षा थी. वहीं इंटर की इंजीनियरिंग ग्राफिक्स, लाइब्रेरी और इनफॉर्मेशन साइंस समेत 11 विषयों की परीक्षाएं थीं. जिन्हें स्थगित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी इलाके में गुरुवार को होने वाली 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया था. वहीं यह भी बताया कि परीक्षा की तिथि की घोषणा जल्द कर दी जाएगी. आपको बता दें कि दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में दंगे भड़क गए है जिसमें अब तक करीब 34 लोगों की मौत हो चुकी है.

हिंसा के कारण बुधवार को स्कूल बंद रहे. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में लगातार घट रही हिंसक घटनाओं के बीच बच्चों की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया गया. वहीं CBSE ने उत्तर पूर्वी इलाकों के स्कूलों में होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया.

16:30 (IST)

रिक्शे के नुकसान पर 25-25 हजार रुपयों का मुआवजा- केजरीवाल

16:30 (IST)

घायलों को मुफ्त इलाज और गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा- केजरीवाल

16:30 (IST)

दिल्ली दंगों में जिनकी दुकान जल गईं हैं उन्हें 5 लाख का मुआवजा- केजरीवाल