.

लखनऊ: अवैध खनन मामले में IAS बी. चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा, यूपी में 12 जगहों पर भी छापेमारी

अखिलेश यादव की सरकार में आईएएस बी. चंद्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Jan 2019, 02:51:00 PM (IST)

यूपी:

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) की टीम ने शनिवार को अवैध खनन के मामले में 2008 बैच की आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला (B. Chandrakala) के आवास पर छापा मारा. इस दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने लखनऊ के अलावा कानपुर, हमीरपुर और जालौन समेत कुल 12 जगहों पर भी छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक, बी. चंद्रकला का लखनऊ के थाना हुसैनगंज के सफायर होम विलेज में 101 नंबर आवास है. उन पर हमीरपुर में डीएम रहने के दौरान अवैध खनन कराने का आरोप है. CBI की रेड कम्प्लीट हो गई है. CBI अधिकारी अपने साथ कई दस्तावेज चन्द्रकला के घर से ले गए हैं.  सूत्रों के मुताबिक CBI की टीम के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं. स्टडी लीव पर चल रहीं बी चन्द्रकला की मुसीबतें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं. 

ये भी पढ़ें: ठांय-ठांय की आवाज निकालकर बच गए, गोली चलाकर घायल हो गए संभल के इंस्‍पेक्‍टर मनोज कुमार

अखिलेश यादव की सरकार में आईएएस बी. चंद्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी. आरोप है कि आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे. उन्होंने ई-टेंडर के जरिए आवंटन की जगह मनमाने तरीके से खनन के पट्टे जारी कर दिए थे. वहीं, 2016 में हाईकोर्ट के आदेश के बाद इस घोटाले की जांच CBI को सौंप दी गई थी. सीबीआई ने हमीरपुर में 2 खनन व्यापरियों के घर पर भी छापा मारा है.

Lucknow: Central Bureau of Investigation (CBI) raids IAS officer B Chandrakala's residence in connection with the illegal sand mining case of Uttar Pradesh. pic.twitter.com/Co6NR84kjT

— ANI UP (@ANINewsUP) January 5, 2019

ये भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की बैठक में सीटों पर बनी सहमति

कब चर्चा में आई थीं चंद्रकला?

चंद्रकला सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह पहली बार तब चर्चा में आई थीं, जब साल 2014 में बुलंदशहर में डीएम के रूप उन्होंने खराब निर्माण के लिए स्थानीय अधिकारियों को सरेआम फटकार लगाई थी. इस घटना का वीडियो खूब वायरल हुआ था. इस वक्त वह स्टडी लीव पर हैं. CBI की रेड कम्प्लीट हो गई है. CBI अधिकारी अपने साथ कई दस्तावेज चन्द्रकला के घर से ले गए हैं.  सूत्रों के मुताबिक CBI की टीम के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं. स्टडी लीव पर चल रहीं बी चन्द्रकला की मुसीबतें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं.