.

दिल्ली पुलिस ने आपराधिक साजिश के आरोप में अज्ञात लोगों पर दर्ज किया केस

किसान आंदोलन पर अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग समेत कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भारत में पिछले दो महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया. जिसके बाद यह मुद्दा विश्व स्तर पर चर्चाओं में आ गया.

News Nation Bureau
| Edited By :
04 Feb 2021, 03:52:01 PM (IST)

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन पर अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग समेत कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भारत में पिछले दो महीनों से चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया. जिसके बाद यह मुद्दा विश्व स्तर पर चर्चाओं में आ गया. वहीं, इस मामले पर दिल्ली पुलिस ने आपराधिक साजिश के आरोप में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली के LG के अधिकार और बढ़ेंगे! केंद्रीय कैबिनेट ने बिल को मंजूरी दी

दरअसल, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन की दिशा में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग ने भी सीएनएन का लेख शेयर किया और अधिक स्पष्ट तरीके से किसानों के आंदोलन के प्रति समर्थन जताया. थनबर्ग ने ट्वीट कर कहा, हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं.

यह भी पढ़ें : केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अगले 6 महीने में खरीदे जाएं सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन

थनबर्ग के बाद जहां दुनियाभर की कई अन्य हस्तियों ने भी किसानों के समर्थन में अपनी आवाज दी, वहीं दोनों को भारत में ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ा. वहीं, बॉलीवुड से कुछ लोग  किसानों के समर्थन में आए थे, जिनमें दिलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू, ऋचा चड्ढा, सोनू सूद, फिल्मकार हंसल मेहता, मोहम्मद जीशान आयूब, दिव्या दत्ता और नेहा शर्मा शामिल हैं.