.

Parliament Highlights : लोकसभा और राज्‍यसभा कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्‍थगित

दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) के बाद संसद के बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण आज सोमवार से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में संसद के दोनों सदनों में जबर्दस्‍त हंगामा होने की आशंका है.

News Nation Bureau
| Edited By :
02 Mar 2020, 02:46:21 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

Budget session of Parliament Part-2 LIVE Updates : दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) के बाद संसद के बजट सत्र (Budget Session) का दूसरा चरण आज सोमवार से शुरू होने जा रहा है. इस सत्र में संसद के दोनों सदनों में जबर्दस्‍त हंगामा होने की आशंका है. दिल्‍ली हिंसा, अमित शाह (Amit Shah) के इस्‍तीफे की मांग, दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की नाकामी का मामला उठ सकता है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने संकेत दिया है कि पार्टी दिल्‍ली हिंसा का मामला दोनों सदनों में जोर-शोर से उठाएगी. उन्‍होंने कहा, दिल्‍ली में हिंसा से पूरी दुनिया में भारत की छवि को धक्‍का लगा है. यह गंभीर चिंता की बात है. बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी को शुरू हुआ था और 11 फरवरी तक चला था. दूसरा चरण आज 2 मार्च से शुरू हो रहा है.

14:38 (IST)

लोकसभा और राज्‍यसभा की बैठक दोबारा प्रारंभ होते ही फिर से हंगामा होने लगा. इसके बाद दोनों सदनों को मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया.

11:06 (IST)

लोकसभा की बैठक शुरू होते ही जबर्दस्‍त हंगामा और नारेबाजी के बीच बैठक 2 बजे तक स्‍थगित कर दी गई. 

11:02 (IST)

संसद का बजट सत्र पार्ट 2 शुरू हो चुका है. थोड़ी ही देर में गृह मंत्री अमित शाह संसद के दोनों सदनों में बयान देंगे. 

10:52 (IST)

संसद भवन में पीएम मोदी अपने कैबिनेट के टॉप मिनिस्टर्स के साथ बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में  विपक्ष के हमले से कैसे निपटा जाए इसके लिए रणनीति बन रही है

10:42 (IST)

सूत्रों के हवालों से बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह संसद में दिल्ली हिंसा पर बयान देंगे

09:36 (IST)

माकपा और आप के सदस्यों ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से उच्च सदन की कार्यवाही स्थगित कर दिल्ली के दंगों के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की है. माकपा के के.के रागेश, टीके रंगराजन और आम आदमी पार्टी (आप) के संजय सिंह ने नियम 267 के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

09:30 (IST)

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने आज लोकसभा में गर्भावस्था की समाप्ति (संशोधन) विधेयक 2020 पेश किया. 

09:29 (IST)

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज लोकसभा में डायरेक्ट टैक्स विवाद से विश्वास विधेयक, 2020 पेश करेंगी. 

09:12 (IST)

कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी और के. सुरेश ने लोकसभा में #DelhiViolence को लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

09:11 (IST)

तृणमूल कांग्रेस (TMC), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) ने दिल्ली में हिंसा को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.