.

कच्छ की खाड़ी में पाकिस्तान की खाली मछलीमार नौकाएं बरामद, सर्च अभियान जारी

कच्छ के 'हरामी नाला' से बरामद इन नौकाओं के बाद बीएसएफ ने क्षेत्र में सर्च अभियान छेड़ दिया है. हालांकि इन नौकाओं से किसी तरह का कोई संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ है.

24 Aug 2019, 05:19:36 PM (IST)

highlights

  • गुजरात के कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास खाली मछली मार नौकाएं बरामद.
  • बरामद मछलीमार नौकाओं से कोई संदिगध सामान बरामद नहीं किया गया है.
  • इसी साल मई में भी बीएसएफ को इसी जगह से मछलीमार नौका मिली थी.

अहमदाबाद.:

सीमा सुरक्षा बल ने गुजरात के कच्छ में भारत-पाकिस्तान सीमा के नजदीक दो खाली मछली मार नौकाएं बरामद की हैं. पाकिस्तान की इन मछलीमार नौकाओं के मिलने से सनसनी फैल गई है. कच्छ के 'हरामी नाला' से बरामद इन नौकाओं के बाद बीएसएफ ने क्षेत्र में सर्च अभियान छेड़ दिया है. हालांकि इन नौकाओं से किसी तरह का कोई संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ है. फिर भी सुरक्षा एजेंसियों के आतंकी हमले के इनपुट के बाद इन मछलीमार नौकाओं के बरामद होने से बीएसएफ किसी किस्म का कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है.

यह भी पढ़ेंः LIVE UPDATES : एम्स से घर लाया गया अरुण जेटली का पार्थिव शरीर, अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

एक इंजन वाली हैं नौकाएं
बीएसएफ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि शनिवार सुबह साढ़े छह बजे के आसपास बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी को एक इंजन वाली दो खाली मछलीमार नौकाएं कच्छ के 'हरामी नाला' में मिली. हालांकि बरामद मछलीमार नौकाओं से कोई संदिगध सामान बरामद नहीं किया गया है. 'हरामी नाला' कच्छ की खाड़ी में छिछले पानी का इलाका है, जहां से पाकिस्तानी मछलीमार नौकाएं बरामद होती रही हैं. इसी साल मई में भी बीएसएफ को इसी जगह से मछलीमार नौका मिली थी. हालांकि नौका पर सवार मछुआरे फरार होने में सफल रहे थे.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान जल-भुन कर हुआ कोयला, यूएई ने पीएम मोदी को दिया 'ऑर्डर ऑफ जायद'

आतंकी हमले का इनपुट
गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियों ने इनपुट जारी किया था कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी सीमार पार से आकर देश में बड़ी वारदात करने की फिराक में हैं. साथ ही यह भी कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण आतंकी देश के अन्य सीमावर्ती इलाकों से धुसपैठ कर सकते हैं. शुक्रवार को सुरक्षा इनपुट के मुताबिक तमिलनाडू में श्रीलंका के रास्ते आधा दर्जन आतंकियों ने प्रवेश किया है. इन सारे इनपुट के मद्देनजर बीएसएफ इलाके का चप्पा-चप्पा छान रही हैं.