.

बोरिस जॉनसन को संभावित नए नाटो बॉस के रूप में देखा जा रहा

बोरिस जॉनसन को संभावित नए नाटो बॉस के रूप में देखा जा रहा

IANS
| Edited By :
27 Jul 2022, 08:05:01 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को नंबर 10 छोड़ने के बाद नाटो के संभावित नए बॉस के रूप में देखा जा रहा है। मीडिया रिपोर्टों में इसकी जानकारी दी गई है।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री के सहयोगियों ने सुझाव दिया है कि वह जेन्स स्टोलटेनबर्ग को सैन्य गठबंधन के महासचिव के रूप में बदल सकते हैं, जैसा कि अपेक्षित था कि नॉर्वे अगले साल सितंबर में पद छोड़ देगा।

हाई-प्रोफाइल पद का लालच पीएम को आकर्षक लग सकता है, लेकिन इसे लेने के लिए उन्हें एक सांसद के रूप में पद छोड़ना होगा।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा तब होता है जब अन्य समर्थक उन्हें नंबर 10 पर बने रहने का मौका देने के लिए जमीनी स्तर पर अभियान जारी रखते हैं।

टोरी के सदस्य होने का दावा करने वाले लगभग 10,000 लोग एक याचिका का समर्थन कर रहे हैं, जिसमें उन्हें वर्तमान नेतृत्व चुनाव में प्रवेश करने की अनुमति देने की मांग की गई है।

नंबर 10 ने जोर देकर कहा कि वह सितंबर में पद छोड़ने का इरादा रखते हैं, लेकिन अभियान के पीछे टोरी डोनर लॉर्ड क्रुडास ने कहा है कि पीएम दूसरे विचार रख रहे हैं।

जॉनसन ने अभी तक व्यक्तिगत रूप से टेलीग्राफ यूके में किए गए दावे पर सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है।

हालाँकि उनके पूर्व सहयोगी स्टीव बेकर ने कहा कि उन्हें अपने प्रस्थान को उलटने की किसी भी इच्छा को समाप्त करना चाहिए।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए सर्वेक्षण में पता चला कि 70 प्रतिशत मतदाताओं को लगता है कि उनका पद छोड़ना सही था, हालांकि टोरी मतदाता समान रूप से विभाजित हैं।

एक दूसरे वरिष्ठ सांसद, सर चार्ल्स वॉकर ने भी सुझाव दिया है कि पार्टी के सदस्यों को यह तय करने के लिए उनकी शक्ति छीन ली जाए कि अगला पीएम कौन बनेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.