.

'टूलकिट विवाद': BJP बोली- PM को बदनाम करने की साजिश, कांग्रेस ने दर्ज कराई FIR

टूल किट को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने कहा है कि कांग्रेस कोरोना की दूसरी लहर से फायदा लेने की कोशिश कर रही है. दूसरी ओर कांग्रेस ने इस टूल किट को फर्जी बताया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 May 2021, 06:36:39 PM (IST)

highlights

  • कोरोना संकट के बीच कांग्रेस-बीजेपी में जंग
  • फिर बाहर आ गया 'टूलकिट' का जिन्न
  • कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ दर्ज कराई FIR

नई दिल्ली:

देश इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, लेकिन इस संकट से इतर राजनीतिक दलों में जुबानी जंग छिड़ी हुई है. मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कांग्रेस (Congress) पर आरोप लगाया कि उनकी एक ‘टूलकिट’ (Toolkit) के जरिए इस संकट के वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बदनाम करने की साजिश चल रही है. अब कांग्रेस ने इस आरोप को झूठा करार दिया और FIR भी दर्ज कराई है. कांग्रेस की ओर से BJP के खिलाफ तुगलक रोड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. 

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट के जज को पत्र, 'नागरिकों के जीवन की रक्षा के लिए' ले संज्ञान

संबित पात्रा ने कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया था कि कांग्रेस एक Toolkit चल रही है और वो इस महामारी के समय में भी राजनीति कर रही है. संबित ने कहा कि कांग्रेस कोशिश कर रही है कि कोरोना की दूसरी लहर से किसी न किसी तरह फायदा उठाया जाए. इसके अलावा पात्रा ने 'इंडियन स्‍ट्रेन' और 'मोदी स्‍ट्रेन' जैसे शब्‍दों के इस्‍तेमाल को लेकर भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पात्रा ने कहा कि 'कहीं न कहीं कांग्रेस ने अपनी टूल किट में यह मान लिया है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हर संकट का सामना अच्‍छे से किया है.'

पात्रा के आरोपों का कांग्रेस नेता राजीव गौड़ा ने जवाब दिया. राजीव गौड़ा ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी कोविड के मिस-मैनेजमेंट को लेकर टूलकिट का फर्जी प्रोपगेंडा चला रही है और आरोप कांग्रेस पर लगा रही है. हम बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा रहे हैं. जब देश कोरोना संकट से जूझ रहा है, तब ये लोगों की मदद करने के बजाय इस तरह झूठ फैला रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- सीएम ममता ने की राज्यपाल बदलने की मांग, पीएम, राष्ट्रपति को लिखा पत्र

BJP is propagating a fake "toolkit" on “COVID-19 mismanagement” & attributing it to AICC Research Department. We are filing an FIR for forgery against @jpnadda & @sambitswaraj
When our country is devastated by COVID, instead of providing relief, BJP shamelessly concocts forgeries

— Rajeev Gowda (@rajeevgowda) May 18, 2021

अब इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी कहा कि हम भाजपा अध्यक्ष, जेपी नड्डा और उनके प्रवक्ताओं पर तो मुकदमा दर्ज करवा ही रहे हैं पर जान लें कि इन कुकृत्यों से सच नहीं छुप सकता है.