.

आखिर स्मृति ईरानी ने अपनी बेटी के 'दोस्त' की क्यों लगाई क्लास?

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी बेटी जोइश ईरानी के साथ की एक सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी

News Nation Bureau
| Edited By :
21 Jun 2019, 08:45:30 PM (IST)

नई दिल्ली:

केंद्रीय कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) अपने तीखे तेवरों और हाजिरजवाबी के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में स्मृति ईरानी ने अपनी बेटी जोइश ईरानी के साथ की एक सेल्फी सोशल मीडिया पर डाली. जिसके साथ स्मृति ने एक बेहद दमदार पोस्‍ट भी लिखा.

यह भी पढ़ें- Hamari Sansad Sammelan : जानें कैसे अमेठी में राहुल गांधी को हरा स्मृति ईरानी पहुंची संसद तक

दरअसल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी बेटी जोइश ईरानी के साथ की एक सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी. जिस पर जोइश के स्कूल के कुछ स्टूडेंट्स ने चिढ़ाने वाले कमेंट किए. जिसके बाद जोइश ने अपनी मां से तस्वीर डिलीट करवा दिया. स्मृति ने बेटी जोइश के कहने पर उस वक्त फोटो को डिलीट कर दिया.

यह भी पढ़ें- Hamari Sansad Sammelan: कुछ ऐसा रहा बॉलीवुड के बाद राजनीति में अपना परचम लहराने वालीं जयाप्रदा का सफर

जिसके बाद स्मृति ने फिर से बेटी की एक तस्वीर शेयर कर जोइश को चिढ़ाने वालों की क्लास लगाईं है. स्मृति ने पोस्ट में लिखा, 'मैंने कल अपनी बेटी की सेल्फी डिलीट कर दी थी, क्योंकि एक बेवकूफ़ ने उसे क्लास में तंग किया था. उसके लुक्स का मजाक उड़ाया था और अपने दोस्तों से भी अपील की थी कि वे जोइश को इस बारे में ह्यूमिलिएट करें कि अपनी मां की इंस्टाग्राम पोस्ट में वो कैसी लगती है. मेरी बेटी ने मुझसे गुजारिश की और कहा कि मां इस तस्वीर को डिलीट कर दो, वे लोग मेरा मज़ाक उड़ा रहे हैं. मैंने कर दिया क्योंकि मुझसे उसके आंसू नहीं देखे गये. स्मृति ईरानी ने आगे लिखा- मिस्टर झा, मेरी बेटी एक प्रशिक्षित स्पोर्ट पर्सन है, लिम्का बुक्स में उसका रिकॉर्ड दर्ज़ है, कराटे में सेकंड डैन ब्लैक बल्ट है और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ब्रोंज मेडल से सम्मानित है. वो ज़ोइश ईरानी है और उसकी मां होने पर मुझे गर्व है.'

गौरतलब है कि 43 साल की स्मृति ईरानी ने मोदी सरकार-2 में केंद्रीय मंत्री पद की शपथ ली है. 2014 में पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई नरेंद्र मोदी सरकार में स्मृति ईरानी पहले शिक्षा मंत्री रहीं और उसके बाद उन्हें कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.