.

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाजपा होगी शामिल

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाजपा होगी शामिल

IANS
| Edited By :
26 May 2022, 01:30:01 AM (IST)

पटना: बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सियासत खूब हो रही है। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भी बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जातीय जनगणना को लेकर बुलाई गई बैठक में शामिल होने की बात कही है।

बिहार सरकार द्वारा कराए जाने वाले संभावित जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री ने एक जून को सभी दलों की बैठक बुलाई है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। भारतीय जनता पार्टी भी उसमे भाग लेगी।

बिहार के मंत्री और नीतीश कुमार के बेहद करीबी विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को मीडिया से बताया कि बिहार में जाति आधारित जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक एक जून को मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पटना में होगी।

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना को लेकर शुरू से मुखर हैं। जातीय जनगणना को लेकर राज्य से सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला भी है।

उस दौरान केंद्र सरकार ने फिलहाल की स्थिति में जातीय जनगणना कराने से इंकार करते हुए इतना कहा था कि राज्य अपने स्तर से जातीय जनगणना करा सकती है।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा बिहार में जातीय जनगणना कराने की घोषणा की थी। नीतीश की घोषणा के बाद राजद ने भी इसका समर्थन किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.