.

ओडिशा पिपिली उपचुनाव : शुरुआती रूझान में बीजद आगे

ओडिशा पिपिली उपचुनाव : शुरुआती रूझान में बीजद आगे

IANS
| Edited By :
03 Oct 2021, 12:10:01 PM (IST)

भुवनेश्वर: ओडिशा के पिपिली विधानसभा उपचुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों से पता चला है कि नवीन पटनायक के नेतृत्व वाली बीजू जनता दल (बीजद) पिपिली उपचुनाव में आगे चल रही है।

अब तक तीन दौर की मतगणना पूरी हो चुकी है और बीजद 5,044 मतों से आगे चल रही है।

तीन राउंड में अब तक 23,928 वोटों की गिनती हो चुकी है। बीजद उम्मीदवार रुद्रप्रताप महारथी को 13,611 वोट मिले हैं, जबकि बीजेपी के आश्रित पटनायक 8,567 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार बिश्वोकशन हरिचंदन महापात्र को अब तक 1,180 वोट मिले हैं।

प्रतिशत के संदर्भ में, बीजद को तीसरे दौर तक कुल 56.88 प्रतिशत मत मिले, उसके बाद भाजपा (35.8 प्रतिशत) और कांग्रेस (4.93 प्रतिशत) का स्थान रहा।

पुरी के एसपी कंवर विशाल सिंह ने कहा कि मतगणना केंद्र पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

तीन हॉल में स्थापित 14 टेबलों पर मतगणना के लिए कुल 62 सरकारी अधिकारियों को लगाया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने तीन अतिरिक्त एआरओ को मतगणना के लिए नियुक्त किया है, लेकिन प्रक्रिया की निगरानी एक चुनाव पर्यवेक्षक द्वारा की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.