.

बिहार : बाढ़ की स्थिति में सुधार, दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

बिहार : बाढ़ की स्थिति में सुधार, दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू

IANS
| Edited By :
06 Sep 2021, 10:40:01 PM (IST)

हाजीपुर: बिहार की प्रमुख नदियों के जलस्तर में अब गिरावट दर्ज की जा रही है। जलस्तर में कमी आने के बाद पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल अंतर्गत दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड में बाढ़ के कारण बंद पड़ी रेल सेवा सोमवार की शाम शुरू कर दी गई।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने सोमवार को बताया कि बाढ़ के कारण समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड के थलवारा-हायाघाट स्टेशन के मय रेल पुल संख्या 16 (किमी 22/6) के निकट बाढ़ के पानी के जलस्तर में कमी आने के बाद शाम से इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि नई दिल्ली से रविवार को खुलने वाली 02562 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल नियमित मार्ग से चलाई गई, जबकि जयनगर से सोमवार को खुलने वाली 02561 जयनगर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन भी नियमित मार्ग से रवाना हुई।

उन्होंने कहा कि अन्य ट्रेनें भी अब इस मार्ग से चलाई जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि थलवारा-हायाघाट स्टेशन के मय रेल पुल संख्या 16 के निकट बाढ़ का पानी आ जाने के कारण यात्री सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात के तौर पर 31 अगस्त से इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.