.

एटीएम से पैसे निकालने के लिए हाथों में लिखवाई जा रही है क्रम संख्या

शनिवार ,रविवार और सोमवार तीन दिन बैंक बंद होने के कारण लोग के पास नोट निकालने का एकमात्र जरिया एटीएम ही बचा है।

News Nation Bureau
| Edited By :
10 Dec 2016, 11:45:16 AM (IST)

मुरादाबाद:

शनिवार, रविवार और सोमवार तीन दिन बैंक बंद होने के कारण लोग के पास नोट निकालने का एकमात्र जरिया एटीएम ही बचा है। ऐसे में चारों तरफ अफरातफरी का माहौल है। हर कोई 3 दिन बैंक बंद होने की सूचना मिलते ही एटीएम की तरफ दौड़ रहा है। ऐसे में मुरादाबाद में एक अनोखा नजारा देखने को मिला।

यह भी पढ़ें- नोटबंदी: आज से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, बढ़ेंगी नकदी की किल्लत

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में लंबी लंबी लाइन में लगे लोगों के हाथों पर क्रम संख्या लिखी गई ताकि किसी तरह की भगदड़ व अफरातफरी को रोका जा सके। लोगों ने अपने अपने क्रम संख्या के अनुसार लाइन में लगकर पैसे निकाले। हालांकि कि लोगों को इससे कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है पर वह फिर भी पीएम मोदी के इस फैसले की सरहाना कर रहे हैं।

It is a fight, we need to sacrifice to some extent. I am with the Prime Minister on this: Nagpur local in ATM queue #DeMonetisation pic.twitter.com/r68cvd2OZC

— ANI (@ANI_news) December 10, 2016

बता दें कि नोटबंदी के बीच कैश के लिए चल रही मारामारी के बीच आज से 3 दिन तक बैंक बंद रहेंगे। महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से आज बैंक में छुट्टी रहेगी। इसके बाद 11 तारीख को रविवार को बैंक वैसे ही बंद रहेंगे। 12 दिसंबर को तीसरे दिन ईद-ए-मिलाद की छुट्टी रहेगी। यानी आपको अगले तीन दिन तक के लिए कैश के लिए सिर्फ एटीएम ही एकमात्र सहारा बनेंगे।

यह भी पढ़ें- नोटबंदी के बाद अब प्लास्टिक के नोट छापने की तैयारी में सरकार, लोकसभा में वित्त राज्यमंत्री ने दी जानकारी