.

अशोक गहलोत जल्द ही नामांकन दाखिल करेंगे, कहा- राहुल गांधी अपनी बात पर हैं कायम  

अशोक गहलोत ने कहा कि यह तय है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे, इसके लिए वह जल्द ही नामांकन भरने के लिए दिन भी तय करने वाले हैं. 

News Nation Bureau
| Edited By :
23 Sep 2022, 12:10:21 PM (IST)

highlights

  • नामांकन प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलने वाली है
  • इसके नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित होंगे
  • गहलोत ने कहा,  विपक्ष को मजबूत होने की जरूरत है

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर अब स्थितियां साफ होती दिख रही हैं. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बात पर कायम हैं. उन्होंने राहुल गांधी से इस पद के लिए अनुरोध किया था. मगर राहुल ने कहा कि इस बार गांधी परिवार के बाहर का ही अध्यक्ष होगा. गौरतलब है कि अशोक गहलोत जल्द ही नामांकन दाखिल करने वाले हैं. उन्होंने कहा कि यह तय है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे, इसके लिए वह जल्द ही नामांकन भरने के लिए दिन भी तय करने वाले हैं. 

अशोक गहलोत ने कहा कि विपक्ष को मजबूत होने की जरूरत है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अशोक गहलोत जल्द सीएम पद छोड़ देंगे. अब सीएम पद कौन संभालेगा, इसे लेकर चर्चा आरंभ हो चुकी है. 

 

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कांग्रेस का अगला अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. गहलोत के बयान के बाद अब किसी तरह का संदेह नहीं है. इससे पहले अशोक गहलोत की ओर से कुछ दिनों पहले कहा गया था कि वे अंतिम बार राहुल गांधी को मनाने का प्रयास करेंगे. यह बयान उन्होंने विधायक दल की बैठक में चर्चा के दौरान कही थी. कल यानि शनिवार से अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर नामांकन आरंभ हो गया है. अब अशोक गहलोत का नाॅमिनेशन तय हो चुका है. 

कांग्रेस अध्यक्ष की नामांकन प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलने वाली है. नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को वोटिंग होगी. इसके नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित होंगे.