.

अरूण जेटली ने मनमोहन पर साधा निशाना, कहा अगर नोटबंदी है ब्लंडर, तो 2 जी और कॉमनवेल्थ स्कैम क्या था?

विपक्ष को लगता है कि नोटबंदी सबसे बड़ी भूल है, क्या उन्हें 2 जी और कॉमनवेल्थ भूल नज़र नहीं आती?

News Nation Bureau
| Edited By :
24 Nov 2016, 04:50:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

सदन में चल रहा हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा। गुरुवार को वित्तमंत्री ने राज्यसभा स्पीकर से कहा, अगर विपक्ष चाहता है कि प्रधानमंत्री चर्चा में हिस्सा ले तो हम तैयार हैं। लेकिन विपक्ष अब चर्चा को तैयार नहीं है।

सदन के बाहर जेटली ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, विपक्ष को लगता है कि नोटबंदी सबसे बड़ा ब्लंडर है, क्या उन्हें 2 जी और कॉमनवेल्थ स्कैम में ब्लंडर नज़र नहीं आता?

Opposition thinks #DeMonetisation is a blunder. Don't they think Commonwealth and 2G was a blunder? : Arun Jaitley

— ANI (@ANI_news) November 24, 2016

उन्होंने कहा कि विपक्ष का प्रमुख प्रस्ताव था कि पीएम चर्चा में रहें और फिर उन्होंने बहाना ढूंढना शुरू कर दिया।

Opposition ka pramukh prastav tha ke PM charcha me rahen or fir unhone bahane dhundne shuru kar diye: FM Arun Jaitley on RS uproar

— ANI (@ANI_news) November 24, 2016

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा, यूपी का चुनाव होने दीजिये उन्हें मालूम हो जाएगा कि उनकी पार्टी की हालत क्या है?

UP ka chunav jab hoga, unki party ki dasha unhe apne aap pata lag jaegi: Arun Jaitley on Mayawati pic.twitter.com/zIa5zVphdu

— ANI (@ANI_news) November 24, 2016

इससे पहले सदन में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा था, 'प्रधानमंत्री ने बिना किसी तैयारी के ही फ़ैसला लागू कर दिया है। अगर उन्हें लगता है कि उनका फ़ैसला सही है तो फिर से लोकसभा चुनाव करा लें।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, 'मुझे लगा था कि विपक्ष फ़ैसले को लेकर चर्चा चाहती है, फिर इन्होंने कहा प्रधानमंत्री सदन की कार्यवाही में हिस्सा लें। लेकिन जब प्रधानमंत्री बोलने के लिए तैयार हैं तो विपक्ष चर्चा से भाग रही है। ऐसे में मुझे लगता है कि विपक्ष चर्चा करने से भाग रही है।

और पढ़ें: पुराने नोटों के इस्तेमाल में मिलेगी छूट!, देर शाम सरकार कर सकती है ऐलान