.

'शहाबुद्दीन के इशारों पर काम कर रहे थे लालू', BJP की मांग-मोदी सरकार करे जांच

ऑन एयर होने के पहले दिन ही रिपब्लिक टीवी ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और माफिया से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन के बीच की कथित बातचीत का खुलासा किया है, जिसमें लालू, शहाबुद्दीन से निर्देश लेते हुए सुने जा रहे हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
06 May 2017, 05:48:03 PM (IST)

highlights

  • रिपब्लिक का खुलासा, डॉन शहाबुद्दीन से निर्देश लेते थे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद
  • चैनल के मुताबिक लालू दंगों को लेकर शहाबुद्दीन से फोन पर निर्देश ले रहे हैं

New Delhi:

एक निजी टीवी चैनल ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और माफिया से नेता बने मोहम्मद शहाबुद्दीन के बीच की कथित बातचीत का खुलासा किया है, जिसमें लालू, शहाबुद्दीन से निर्देश लेते हुए सुने जा रहे हैं।

अभी तक लालू ने हालांकि टीवी रिपोर्ट पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। चैनल के मुताबिक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने बार बार फोन कर इस टेप को नहीं चलाने का आग्रह किया।

विपक्ष ने इस पूरे मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कार्रवाई की मांग की है।

पूरे मामले का खुलासा होने के बाद बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा, 'लालू को सार्वजनिक जीवन से इस्तीफा दे देना चाहिए।' उन्होंने कहा कि बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल इस मामले को लेकर राज्यपाल से मुलाकात करेगा।

लालू यादव के बेटे पर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने लगाया गलत तरीके से पेट्रोल पंप लेने का आरोप

मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा, 'अरणब के रिपब्लिक ने यह साफ कर दिया है कि कैसे लालू, माफिया से नेता बने शहाबुद्दीन से निर्देश ले रहे हैं। क्या नीतीश कुमार कार्रवाई करेंगे?'

चैनल के मुताबिक लालू दंगों को लेकर शहाबुद्दीन से फोन पर निर्देश ले रहे हैं। चैनल ने इस मामले में दिल्ली की पूर्व मुख्यंत्री शीला दीक्षित से बयान लेने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। बिहार में जनता दल यूनाइटेड, कांग्रेस और आरजेडी के गठबंधन की सरकार है।

सुशील मोदी ने लालू यादव पर कांति यादव को मंत्री बनाने के बदले ज़मीन हथियाने का लगाया आरोप

मोदी ने कहा, 'आपका खुलासा यह बताता है कि लालू और शहाबुद्दीन बिहार की सरकार चला रहे हैं।' वहीं लोक जनशक्ति पार्टी नेता और राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने कहा, 'बिहार का सरकार कौन चला रहा है? मुख्यंत्री या फिर लालू या गैंगस्टर।'

मामले का खुलासा होने के बाद बीजेपी ने शहाबुद्दीन को आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से बाहर निकाले जाने की मांग की है।

Shahbuddin is still the Member of RJD National Executive.Where is the Q of suspending or expelling Shabu?

— Sushil Kumar Modi (@SushilModi) May 6, 2017

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल के मंत्री अब्दुल गफूर भी सिवान जेल में जाकर शहाबुद्दीन से मुलाकात कर चुके हैं। सिवान में एक हिंदी अखबार के पत्रकार की हत्या के बाद शहाबु्द्दीन को सिवान जेल से स्थानांतरित किया जा चुका है।